ताज़ा खबर
 

ऑस्कर लाइब्रेरी का हिस्सा बनी ‘सनराइज’, ‘पार्च्ड’ की कहानी

आदिल हुसैन अभिनीत फिल्मों- 'सनराइज' और 'पार्च्ड' की पटकथा को एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंट साइंसेज की लाइब्रेरी में संग्रहित किया गया है।

Author September 17, 2016 3:05 PM
parched release date, Ajay Devgn production house films, Ajay Devgn production house movies, radhika apte starter movie, parched star castफिल्म पार्च्ड का पोस्टर।

आदिल हुसैन अभिनीत फिल्मों- ‘सनराइज’ और ‘पार्च्ड’ की पटकथा को एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंट साइंसेज की लाइब्रेरी में संग्रहित किया गया है। दिल्ली के रहने वाले अभिनेता ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “दो फिल्मों जिनका मैं हिस्सा रहा हूं, ‘सनराइज’ और ‘पाच्र्ड’ की पटकथा को ऑस्कर लाइब्रेरी में संग्रहित किया गया है।”

उन्होंने मार्गरेट हैरिक लाइब्रेरी ऑफ द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज से प्राप्त पत्र को भी साझा किया। मार्गरेट हैरी लाइब्रेरी कला अनुसंधान व मोशन पिक्चर के इतिहास और उसकी कला तथा उद्योग के रूप में विकास के प्रति समर्पित है।

साल 1928 में स्थापित यह लाइब्रेरी अब बेवर्ली हिल्स में है। इसका इस्तेमाल सालभर विद्यार्थियों, विद्वानों, इतिहासकारों और फिल्म उद्योग से जुड़े पेशेवर लोगों द्वारा किया जाता है।

‘सनराइज’ को पार्थो सेन गुप्ता ने निर्देशित किया है। इस फिल्म में एक दुखी पिता इंस्पेक्टर जोशी की कहानी को दिखाया गया है, जो अपनी बेटी अरुणा की तलाश में हैं। अरुणा का छह साल की उम्र में अपहरण हो जाता है।

फिल्म ‘पाच्र्ड’ के निर्माता अजय देवगन का कहना है कि लीना यादव द्वारा निर्देशित इस फिल्म में दहेज प्रथा, शारीरिक हिंसा, जबरन विवाह, दुष्कर्म और महिलाओं के प्रति मानसिक क्रूरता जैसे मुद्दों पर प्रकाश डाला गया है।

 

Next Stories
1 ओह…तो इसलिए इतनी खूबसूरत है विक्टोरिया बेकहम की स्किन
2 बोल्ड सीन्स पर बोलीं राधिका आप्टे, ऐसे सीन करने से कोई परहेज नहीं
3 ‘सीरियल किसर’ की इमेज से भागना नहीं चाहते इमरान हाशमी, कहा- लोग मुझे इससे जोड़ कर देखते हैं
ये पढ़ा क्या?
X