सेक्स बदल बॉबी डार्लिंग बनीं एक्ट्रेस ने मांगा तलाक, पति ने शादी पर ही उठाए सवाल

बॉबी डार्लिंग का असली नाम पंकज शर्मा था। नवंबर 2015 में उन्होंने सेक्स री-असाइनमेंट सर्जरी (एसआरएस) कराई थी, जिसके बाद उन्होंने पाखी नाम रख लिया था।

Transgender,The Hindu Marriage Act, 1955,sex reassignment surgery,Pankaj Sharma,Bobby Darling, Latest News,Live News,The Hindu Marriage Act, 1955,sex reassignment surgery,Pankaj Sharma,Bobby Darling,Bandra, बॉबी डार्लिंग, पंकज शर्मा, पाखी, लिंग, सर्जरी, तलाक, पति, रमणीक शर्मा, मुंबई, अदालत, हर्जाना, ओशीवारा, बांद्रा, दिल्ली, हिंदी समाचारपंकज शर्मा ने 2015 में सेक्स चेंज सर्जरी कराई थी, जिसके बाद वह पाखी उर्फ बॉबी डार्लिंग बन गई थीं। (फोटोः FB/Justice for Bobby Darling)

सेक्स बदलवाकर एक्ट्रेस (महिला) बनने वाली बॉबी डार्लिंग ने पति से तलाक मांगा तो उसने हिंदू विवाह अधिनियम के अंतर्गत शादी की वैधता पर सवाल उठा दिए। पति रमणीक शर्मा के वकीलों ने जरिए कोर्ट में कहा कि हिंदू विवाह अधिनियम के तहत यह शादी अपने आप में शून्य है। घरेलू हिंसा अधिनियम, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) या बाकी कानूनों में कहीं नहीं कहा गया है कि अगर कोई पुरुष सेक्स बदल कर महिला बन जाता है तो उसे महिला ही माना जाएगा। इस अधिनियम के मुताबिक, एक पुरुष और महिला के बीच की शादी ही वैध होती है।

‘टीओआई’ की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म-टीवी एक्ट्रेस ने घरेलू हिंसा और क्रूरता का हवाला देते हुए मुंबई के एक कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल की है। साथ ही 2016 में पति को ओशीवारा में तोहफे में दिया फ्लैट वापस मांगा (डीड रद्द करने को कहा है) है। यही नहीं, उन्होंने पति से हर्जाने के रूप में दो करोड़ रुपए मांगे हैं, जबकि सितंबर 2018 में कोर्ट ने कहा था कि संपत्तियों के मसले पर यथास्थिति बनाए रखी जाए।

दरअसल, बॉबी डार्लिंग का असली नाम पंकज शर्मा था। नवंबर 2015 में उन्होंने सेक्स री-असाइनमेंट सर्जरी (एसआरएस) कराई थी, जिसके बाद उन्होंने पाखी नाम रख लिया था। बाद में उन्हें फिल्म-टीवी इंडस्ट्री में बॉबी डार्लिंग के रूप में जाना जाने लगा। 2016 में हिंदू परंपरा के मुताबिक, उन्होंने मध्य प्रदेश के भोपाल में शादी की थी।

मलाइका अरोड़ा-अर्जुन कपूर अगले महीने लेने वाले हैं 7 फेरे? जानें

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाखी ने तलाक की याचिका में भोपाल की संपत्ति का मालिकाना हक भी मांगा है। कहा है कि यह संपत्ति उन्होंने मेहनत की कमाई से खरीदी थी, पर उन पर संपत्ति की साझा रजिस्ट्री कराने का दबाव बनाया गया। इतना ही नहीं, बॉबी ने पति पर जबरदस्ती करने और खुद के लिए आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल करने का आरोप भी लगाया है। इससे पहले, शादी के कुछ महीने साथ रहने के बाद बॉबी ने पति के खिलाफ दिल्ली में आपराधिक मामला दर्ज कराया था।

Next Stories
1 आकाश अंबानी और श्‍लोका मेहता की शादी का कार्यक्रम जारी, जानिए कब, कहां पूरी की जाएंगी रस्‍में
2 Total Dhamaal Box Office Collection: ‘टोटल-धमाल’ का जलवा बरकरार, जारी है बॉक्स ऑफिस पर धांसू कमाई
3 Luka Chuppi Box Office Collection: ‘लुका-छुपी’ बॉक्स ऑफिस पर कर रही ताबड़तोड़ कमाई, इतना हुआ कुल कलेक्शन
आज का राशिफल
X