scorecardresearch

Panchayat Season 2: सिविल इंजीनियर हैं पंचायत के ‘सचिव जी’, ऐसी है एक्टर जितेंद्र कुमार की जिंदगी

Panchayat के अभिषेक त्रिपाठी को असली नाम जितेंद्र कुमार है और लोग उन्हें जीतू भईया के नाम से जानते हैं।

Jitendra tripathi, panchayat-2
पंचायत सीजन 2 से औऱ भी मशहूर हुए जितेंद्र कुमार (फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम, jitendra kumar)

अमेजन प्राइम की दमदार वेब सीरीज ‘पंचायत’ (Panchayat) में अभिषेक त्रिपाठी का किरदार निभाने वाले एक्टर जितेंद्र कुमार की चौतरफा तारीफ हो रही है। यूं तो जितेंद्र तमाम यू-ट्यूब वीडियो में नजर आ चुके हैं, लेकिन उन्हें असली पहचान पंचायत से मिली। पहले सीजन में तो जोरदार अभिनय किया ही था, अब सीज टू में भी अपनी एक्टिंग से जान डाल दी है।

जीतू भईया’ के नाम से हैं मशहूर: जितेंद्र कुमार ने टीवीएफ की सीरीज ‘पिचर्स’ में जीतू का किरदार निभाया था। जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था। इसके बाद वेब सीरीज ‘कोटा फैक्ट्री’ में उन्होंने जीतू भैया का रोल निभाया था, तब से लोग उन्हें जीतू भईया के नाम से ही पुकारने लगे थे। अब पंचायत वेब सीरीज में उन्होंने ‘सचिव’ का किरदार निभाया और इसी नाम से मशहूर हो गए हैं।

सिविल इंजीनियर हैं: जितेंद्र कुमार मूल रूप से राजस्थान के अलवर के रहने वाले हैं। उन्होंने आईआईटी खड़गपुर से सिविल इंजीनियर की पढ़ाई की है, लेकिन उनकी दिलचस्पी हमेशा से एक्टिंग में रही है। इसलिए पढ़ाई पूरी करते ही उन्होंने नाटकों में हिस्सा लेना शुरू कर दिया। इसी दौरान वो स्क्रिप्ट राइटर विश्वपति सरकार से मिले और उन्होंने जितेंद्र त्रिपाठी को टीवीएफ में काम करने का मौका दिया।

फुलेरा में साइकिल चलाते दिखे: जितेंद्र ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वो बच्चों से साइकिल मांगकर चलाते दिख रहे हैं। वीडियो के साथ जितेंद्र ने लिखा है,’फुलेरा का प्यार’ और कैप्शन में लिखा,”गांव में काम करने के फायदे।” यूजर्स उनके इस वीडियो पर मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि जितेंद्र दो बच्चों से साइकिल मांग रहे हैं और कह रहे हैं,’हीरो हूं मैं यार…’। इसके बाद एक बच्चा भी बोल रहा है कि भाई साहब हीरो हैं। वहीं वेब सीरीज में उनके दोस्त सिद्धार्थ का किरदार निभाने वाले एक्टर कमेंट्री कर रहे हैं। वो कह रहे हैं कि ‘हीरो हैं…ये साइकिल नहीं चलाने दे रहे। ये साइकिल लेकर भाग जाएगा…।’

सीजन-3 की डिमांड बढ़ी: पंचायत-2 के बाद तमाम यूजर्स सीजन तीन जल्द लाने की मांग कर रहे हैं। तुलसी नाम के यूजर ने लिखा,”भाई, कब जा रहे हो प्रधान जी के घर रिंकी का हाथ मांगने?।” ध्रुव ने लिखा,”रिंकी को बैठाकर ले जाना है सीजन 3 में।” देसाई संतन ने लिखा,”आप बहुत खूबसूरत हैं जितेंद्र भाई, भगवान आप पर कृपा बनाये रखें।”

बता दें, पंचायत वेब सीरीज दर्शकों को काफी पसंद आई थी। अब सीजन-2 और भी वाह-वाही लूट रहा है। पहले सीजन में अभिषेक त्रिपाठी को गांव की समस्याओं से जूझते दिखाया गया था। लेकिन इस सीजन में उन्हें गांव के असली मुद्दों को सुलझाते हुए दिखाया गया है। इस सीजन की स्टोरी लाइन दर्शकों को पहले सीजन से अधिक पसंद आ रही है। इस सीजन में समाज के मुद्दे, हंसी मजाक से लेकर इमोशन तक, सबकुछ देखने को मिल रहा है।

अंत में प्रह्लाद के आंसू देख इमोशनल हुए लोग: पंचायत ऑफिस की परेशानियों से परे इस सीजन में रिश्तों की गहराई को काफी करीब से दिखाया गया है। जिसके चर्चे सोशल मीडिया पर हो रहे हैं। प्रह्लाद पांडे का किरदार निभाने वाले फैजल मलिक की एक्टिंग ने इस सीजन के अंत को भावुक बना दिया। इस सीजन में उनके परिवार की कहानी की थोड़ी सी झलक दिखाई गई है। लेकिन आखिर में वो अकेले ही बच जाते हैं और ये बात उन्हें पूरी तरह तोड़ देती है। इस बुरे वक्त में प्रधान जी, सचिव जी और विकास उन्हें संभालते दिखे। जो दर्शकों को भावुक कर गया।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट