X

Paltan Movie Quick Review: सच्ची घटना पर आधारित है जेपी दत्ता की ‘पलटन’, देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Paltan Movie Review: जेपी दत्ता की 'पलटन' 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। पलटन को क्रिटिक्स के भी अच्छे कमेंट्स मिले हैं। फिल्म का बजट तकरीबन 25 करोड़ रुपए का है।

Paltan Movie Quick Review: ‘बार्डर’ और ‘एलओसी बॉर्डर’ जैसी युद्ध के इतिहास और भारतीय सेना के साहस को बड़े परदे पर उतारने वाले जे पी दत्ता इस बार ‘पलटन’ लेकर आ रहे हैं। फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है। चीन से युद्ध हारने के पांच सालों के बाद कैसे भारतीय पलटन ने चीनियों को हराया था इस घटना को फिल्म में इसी घटना को दिखाया गया है। जेपी दत्ता की यह 11 वीं फिल्म है। फिल्म में जैकी श्रॉफ, अर्जुन रामपाल, लव सिन्हा, सिद्धांत कपूर, गुरुमीत चौधरी, हर्षवर्धन राणे और सोनू सूद जैसे सितारों से सजी फिल्म में सोनल चौहान, मोनिका गिल और दीपिका कक्कड़ भी हैं। पलटन का स्क्रीनप्ले और बैकग्राउंड साउथ जबरदस्त होने के कारण ऐसे कई मौके आते हैं जब आपके रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

साल 1962 में भारत चीन से युद्ध हार गया था। उस युद्ध के बाद ठीक पांच साल बाद चीन की सेना ने एक बार फिर से भारतीय सीमा में हमला कर दिया था। दरअसल उस वक्त भारतीय सेना नाथू ला से सेबू ला (सिक्किम) तक फेंसिंग कर रही थी और चीनी सेना ये नहीं चाहती थी। चीन सेना पर साल 1962 की जंग जीतने का घंमड था।

चीनी सेना ने एक बार फिर से उसी जीत को याद करते हुए आक्रमण कर दिया था। अचानक हुए इस हमले से भारतीय सेना हैरान थी। यही कारण है कि युद्ध की शुरूआत में कुछ भारतीय जवान शहीद हो गए। उसके बाद भारतीय जवानों ने मोर्चा संभाला और चीन के सैनियों का हौसला पस्त कर दिया। किस तरह भारतीय जवानों ने अपने देश के लिए युद्ध किया, किस तरह चीन के सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दिया इसके बारे में जानना है तो आपको 7 सितंबर को सिनेमाघरों का रुख करना पड़ेगा।

जेपी दत्ता की ‘पलटन’ 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। पलटन को क्रिटिक्स के भी अच्छे कमेंट्स मिले हैं। फिल्म का बजट तकरीबन 25 करोड़ रुपए का है। ट्रेड पंडित ऐसे कयास लगा रहे हैं कि ‘पलटन’ बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे पर एक से तीन करोड़ रुपए का बिजनेस कर सकती है।


  • Tags: Arjun rampal,
  • Outbrain
    Show comments