ताज़ा खबर
 

शाहरुख, काजोल से मिलने को बॉर्डर पार किया था, 22 महीने जेल में बिता वापस लौटा पाकिस्‍तानी

स्वात के स्थानीय मीडिया से बात करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि वह शाहरुख और काजोल का बहुत बड़ा प्रशंसक है और उसने कलाकारों से मिलने के लिए सीमा पार की थी।

Author December 30, 2018 10:07 AM
बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शाहरुख खान।

हिन्दी फिल्मों के कलाकार शाहरुख खान और काजोल से मिलने की ख्वाहिश लिए सीमा पार करने वाला 22 साल का पाकिस्तानी युवक 22 महीने भारतीय जेल में बिताकर स्वदेश लौट आया। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात जिले के मिंगोरा निवासी अब्दुल्ला को भारतीय अधिकारियों ने 28 मई 2017 को उस समय गिरफ्तार कर लिया था जब वह वाघा सीमा गेट पर हर शाम होने वाली ‘बीटिंग रिट्रीट’ समारोह में शामिल होने आया था।

समारोह के बाद उसने ‘जीरो लाइन’ पार की और सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों को बताया कि वह शाहरुख और काजोल से मिलना चाहता है। अधिकारियों ने कहा कि उसे नई दिल्ली के पाकिस्तानी उच्चायोग द्वारा जारी आपातकालीन यात्रा प्रमाणपत्र के आधार पर अटारी-वाघा सीमा के जरिए बुधवार को स्वदेश वापस भेजा गया। अपने घर पहुंचने पर उसके रिश्तेदारों, पड़ोसियों, मित्रों और शुभचिंतकों ने माला पहनाकर उसका स्वागत किया।

स्वात के स्थानीय मीडिया से बात करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि वह शाहरुख और काजोल का बहुत बड़ा प्रशंसक है और उसने कलाकारों से मिलने के लिए सीमा पार की थी। उसने कहा, ‘भारत के सीमा सुरक्षा बल ने मुझे गिरफ्तार किया और एक थाने में स्थानान्तरित किया। इसके बाद मुझे केन्द्रीय कारागार अमृतसर भेजा गया।’

उसने कहा, ‘मैंने जेल अधिकारियों के जरिए भारत सरकार को पत्र लिखकर शाहरुख और काजोल से मिलने का इंतजाम करने का अनुरोध किया लेकिन मेरे आग्रह पर कोई जवाब नहीं मिला।’ हालांकि, अब्दुल्ला ने पाकिस्तानी नागरिकों से भारत में गैरकानूनी तरीकों से प्रवेश नहीं करने की अपील की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X