ताज़ा खबर
 

आरोप साबित होने पर भी बच सकता है मॉडल कंदील बलूच का हत्‍यारा? जानें क्‍यों

बलूच की हत्‍या का आरोप उनके भाई पर लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी बलूच केे लाइफ स्‍टाइल और तौर तरीकों से नाराज था।

Author नई दिल्‍ली | September 15, 2016 9:19 PM
कंदील बलोच के मर्डर की खबर शनिवार (16 जुलाई) को आई।

पाकिस्‍तानी मॉडल और सोशल मीडिया पर्सनैलिटी कंदील बलूच की शुक्रवार रात हत्‍या कर दी गई। आरोप है कि उनके भाई ने ही उनका मर्डर कर दिया। जानकार मानते हैं कि अगर यह साबित भी हो गया कि 26 वर्षीय मॉडल की हत्‍या उनके भाई ने की है तो भी वो सजा से बच सकता है। पाकिस्‍तान के वर्तमान कानूनों के मुताबिक, हत्‍यारे को घरवाले माफी दे सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्‍तान की सीनेट ने एंटी ऑनर किलिंग कानून संशोधन विधेयक 2014 में पास किया था। लेकिन नेशनल असेंबली में पास होने से पहले यह गिर गया। फिलहाल इस कानून में जो प्रावधान हैं, उसमें कई कमियां हैं जिनका फायदा उठाकर हत्‍यारे बच जाते हैं। हत्‍या के जिन मामलों में आरोप पूरी तरह साबित भी हुए हों, लेकिन पीडि़त का परिवार हत्‍यारे को माफी दे सकता है। चूंकि ऑनर किलिंग के मामले से जुड़े हत्‍यारे अक्‍सर पीडि़त के घरवाले ही होते हैं इसलिए उन्‍हें अपने घरवालों से माफी मिल जाती है और वे बच जाते हैं। बता दें कि पाकिस्‍तान के ह्यूमन राइट्स कमीशन के 2014 और 2015 के आंकड़ों के मुताबिक, करीब 2000 महिलाओं और लड़कियों की पाकिस्‍तान में ऑनर किलिंग में हत्‍या हो चुकी है।

पाकिस्तानी सेलेब्रिटी और मॉडल कंदील बलोच के भाई ने ऑनर किलिंग के आरोपों को स्वीकार कर लिया है। बलोच के भाई वसीम ने माना कि उसने ही कंदील को नशा दिया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी। आपको बता दें कंदील अपनी उत्तेजक सोशल मीडिया पोस्ट और वीडियोज के कारण काफी विवादों में रहती थीं। कंदील के भाई मोहम्मद वसीम ने कहा, “वीकेंड के समय हम दोनों घर पर थे, जहां मैने उसे नशा करने की एक टेबलेट खिला दी और हत्या कर दी।” रविवार को मीडिया से बात करते हुए वसीम ने यह भी कहा कि उसे अपनी बहन की हत्या करने का कोई मलाल नहीं है। उसने कहा कि उसने कंदील की हत्या इसलिए की क्योंकि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो और बयान जारी कर उसने बलौच नाम को कलंकित किया था। उसने कहा कि ऐसा करने के पीछे मौलवी विवाद समेत अन्य कई विवाद भी थे।

कंदील बलोच की हुई हत्या, जानिए उनसे जुड़ी 6 अनसुनी बातें

क्रिकेटर से लेकर मुस्‍ल‍िम धर्मगुरु पर लगाए थे संगीन आरोप, पढ़ें कंदील बलूच से जुड़े 7 बड़े विवाद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App