ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के मंत्री ने मोहनजो दारो को बताया संस्कृति का मजाक, कहा- माफी मांगें आशुतोष गोविरकर

सिंध की संस्कृति एवं प्राचीनकालीन वस्तुओं के मंत्री सरदार अली शाह ने कहा कि वो इस फिल्म में दिखाए गए तथ्यों से नाराज हैं।

फिल्म मोहनजो दारो के एक सीन में ऋतिक रोशन

पाकिस्तान के एक मंत्री ने मोहनजो दारो को एक भ्रामक फिल्म बताया। सिंध की संस्कृति एवं प्राचीनकालीन वस्तुओं के मंत्री सरदार अली शाह ने कहा कि वो इस फिल्म में दिखाए गए तथ्यों से नाराज हैं। क्योंकि इसमें सभी तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है। इसके लिए उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर को माफी मांगने के लिए भी कहा है। उन्होंने दावा किया कि यह फिल्म उस संस्कृति का मजाक है जो पांच हजार साल पुरानी है और बहुत ही आदरणीय है।

उन्होंने कहा कि यह फिल्म निर्देशक की कल्पना के आधार पर बनी है और इसका सामाजिक विकास से कोई लेना देना नहीं है।मंत्री ने इस फिल्म के निर्माताओं से माफी मांगने को कहा है। उन्होंने कहा कि खासकर मोहनजोदड़ो यूनेस्को का एक धरोहर स्थल है यह देखते हुए वह वास्तव में इस फिल्म के निर्माताओं से खफा हैं।

बता दें कि यह फिल्म 12 अगस्त को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में ऋतिक रोशन और पूजा हेगड़े ने काम किया था। पूजा हेगड़े ने मोहनजोदारो से बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इससे पहले पूजा रणबीर कपूर के साथ एक टीवी कमर्शियल ऐड में नजर आई थीं। इस फिल्म में भले ही निर्देशक ने एक फ्रेश जोड़ी को पेश किया। लेकिन फिल्म एक लोगों को थिएटर तक खींचने में नाकाम रही। मोहनजो दारो के साथ अक्षय कुमार की रुस्तम भी बॉक्स ऑफिस पर आई थी। इन दोनों फिल्मों में कलेक्शन के नाम पर एक बड़ी टक्कर देखने को मिल सकती थी। लेकिन मोहनजो दारो को काफी ठंडा रिस्पॉन्स मिला। वहीं रुस्तम ने अब तक 126.38 करोड़ की कलेक्शन कर ली है।

Read Also:YouTube पर लीक हुआ मोहनजो दारो में ऋतिक रोशन-पूजा हेगड़े का किस सीन

Read Also:मोहनजो दारो जैसी घटिया फिल्म के लिए डायरेक्टर को फांसी पर चढ़ा देना चाहिएः केआरके

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App