ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के मंत्री ने कहा- माफी मांगें ‘मोहेंजो दारो’ के निर्माता, 5 हजार पुरानी संस्कृति का उड़ाया मजाक

शाह ने कहा कि फिल्म में हड़प्पा के युद्ध और कर उगाही को दिखाया गया है।
Author कराची | September 8, 2016 05:50 am
फिल्म मोहनजो दारो के एक सीन में ऋतिक रोशन

पाकिस्तान के एक मंत्री ने मांग की है कि भारतीय फिल्म ‘‘मोहेंजो दारो’’ के निर्माता ऐतिहासिक तथ्यों को ‘‘तोड़ने मरोड़ने’’ और 5000 साल पुरानी अत्यधिक विकसित सभ्यता का ‘‘मजाक बनाने पर’’ माफी मांगें। सिंध के कल्चर, टूरिज्म एंड ऐंटीक्वीटीज मंत्री सरदार अली शाह ने कहा कि वह 12 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म ‘मोहेंजो दारो’ के जरिए लोगों को गुमराह करने वाले बॉलीवुड निर्माता आशुतोष गोवारिकर को सिंध की प्रतिक्रिया एवं आपत्तियों के बारे में जल्द ही बताएंगे। ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार शाह ने कहा कि गोवारिकर को ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़ने मरोड़ने और 5000 साल पुरानी सभ्यता की अत्यधिक विकसित संस्कृति का मजाक बनाने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

शाह ने कहा कि फिल्म में हड़प्पा के युद्ध और कर उगाही को दिखाया गया है जो निर्माता की कल्पना के अलावा और कुछ नहीं है और इसका इतिहास के कोई लेना देना नहीं है।
उन्होंने कहा कि विश्व ने सिंध के धरोहर स्थलों की महत्ता पहचानी है जो इस बात से स्पष्ट है कि मोहनजोदड़ो को यूनेस्को के अंतरराष्ट्रीय धरोहर स्थलों की सूची में शामिल किया गया है।
‘‘मोहेंजो दारो’’ फिल्म का लेखन एवं निर्देशन गोवारिकर ने किया है जिसमें मुख्य भूमिकाएं रितिक रोशन एवं पूजा हेगड़े ने निभाई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.