ताज़ा खबर
 

कलाकारों पर रोक से भड़का पाक, बोला- भारत में बढ़ रही असहिष्‍णुता

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोगों को एक करने वाली कला और सिनेमा को भी बंधक बनाकर नफरत फैलाने का काम किया जा रहा है।"

Author इस्लामाबाद | March 1, 2018 2:29 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए) द्वारा पाकिस्तान के कलाकारों पर लगाए गए प्रतिबंध को बरकरार रखने पर पाकिस्तान ने बुधवार को कहा कि यह निंदनीय है और भारत पाकिस्तान के खिलाफ पूर्वाग्रह रखता है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोगों को एक करने वाली कला और सिनेमा को भी बंधक बनाकर नफरत फैलाने का काम किया जा रहा है।” फैसल ने कहा, “पाकिस्तानी तीर्थयात्रियों के वीजा जारी नहीं करने, सिख और कटास राज तीर्थयात्रियों को पाकिस्तान भेजने से रोकने और खेल मैचों को रद्द करने के बाद यह फैसला भारत में बढ़ती असहिष्णुता और पूर्वाग्रह को प्रदर्शित करता है।”

प्रवक्ता ने कहा, “भारत सरकार द्वारा लिए गए या उसके द्वारा मान्य यह फैसले उसके बिना किसी लोकतंत्र के खुद को लोकतंत्र कहने को प्रदर्शित करते हैं।” उल्लेखनीय है कि राहत फतेह अली खान, माहिरा खान और अली जफर जैसे पाकिस्तानी कलाकारों ने वरिष्ठ अभिनेत्री श्रीदेवी के असमय निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि एक उम्दा अदाकारा उनके दिलों और यादों में हमेशा रहेंगी। माहिरा खान ने रविवार को ट्वीट किया, “श्रीदेवी के दौर में बड़ा होना और जीना अपने आप में महान एहसास है। आपकी फिल्मों के लिए शुक्रिया, आपके जादू के लिए शुक्रिया। आप हमेशा जीवित रहेंगी… महान कलाकार… हम इसलिए दुखी हैं, क्योंकि उन्होंने हमें अपना समझकर हमारी मदद की।”

बॉलीवुड फिल्म ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ में ‘इश्तेहार’ गीत गाने पर विरोध झेलने वाले पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान ने उनके निधन पर शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया, “बोनी कपूर जी और कपूर परिवार के प्रति मेरी सहानुभूति है। श्रीदेवी जैसी आइकन के निधन पर बेहद दुख हुआ।” ‘मॉम’ में उनकी सह कलाकार सजल एली ने लिखा, “मैंने अपनी ‘मॉम’ को फिर खो दिया।” ‘मॉम’ में उनके पति का किरदान निभाने वाले पाकिस्तानी कलाकार अदनान सिद्दीकी ने लिखा, “जीवन बहुत अप्रत्याशित है। अपार प्रतिभा की धनी और अच्छी इंसान श्रीदेवी कपूर हम सबको रुलाकर चली गईं। ‘मॉम’ की शूटिंग के समय उनके साथ की कई यादें जुड़ी हुई हैं। मात्र दो दिन पहले मोहित मारवाह की शादी में उनसे मुलाकात हुई थी और तब कौन सोचता होगा कि मैं उन्हें अंतिम बार देख रहा था। मैं अभी भी स्तब्ध हूं और अपनी भावनाएं प्रदर्शित करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।”

अभिनेता अली जफर ने कहा, “आप हमें खुशियों की यादों और आंसुओं के साथ छोड़ गई हैं।” सबा कमर ने इंस्टाग्राम पर उनके साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, “महान आत्मा को शांति मिले। हमें आपकी याद आएगी।” ‘ए दिल है मुश्किल’ और ‘क्रीचर’ जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुके अभिनेता इमरान अब्बास दिग्गज अभिनेत्री के निधन के बाद स्तब्ध हैं। उन्होंने कहा कि अद्वितीय सुपरस्टार को खोने का ‘सदमा’ हृदय विदारक है। उनकी मुस्कान, सुंदरता, अदाकारी, आभा और वे निगाहें हमेशा याद आएगीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App