पहलाज निहलानी ने कहा- सुपरस्टार्स को ऑनस्क्रीन नहीं पीनी चाहिए शराब और सिगरेट - Pahlaj Nihlani said superstars would not be seen Drinking or Smoking on Silver Screen - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पहलाज निहलानी ने कहा- सुपरस्टार्स को ऑनस्क्रीन नहीं पीनी चाहिए शराब और सिगरेट

सीबीएफसी अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने एक्टर्स खासतौर से सुपरस्टार्स पर सिल्वर स्क्रीन पर शराब पीने पर कदम उठाने का फैसला लिया है।

सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी।

केंद्रिय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष पहलाज निहलानी को पहले महिलावादी फिल्म लिपस्टिक अंडर माय बुर्का से काफी परेशानी थी। इसके बाद उन्हें शाहरुख खान की जब हैरी मेट सेजल में इस्तेमाल किए शब्द इंटरकोर्स को लेकर आपत्ति हुई। इसके बाद उनकी मांग थी कि अमर्त्य सेन की डॉक्यूमेंट्री द आर्ग्यूमेंटेटिव इंडियन से गुजरात, गाय शब्दों को हटाया जाए। अब स्क्रीन पर चेतावनी जारी किए जाने के बाद उन्हें एक्टर्स के ऑन स्क्रीन शराब और सिगरेट पीने से दिक्कत है।

क्विंट की एक रिपोर्ट के अनुसार- सीबीएफसी अध्यक्ष ने एक्टर्स खासतौर से सुपरस्टार्स पर सिल्वर स्क्रीन पर शराब पीने पर कदम उठाने का फैसला लिया है। निहलानी ने कहा- स्क्रीन के एक कोने पर शराब या सिगरेट पीने की चेतावनी जारी करना पर्याप्त नहीं है। हमें लगता है कि जिन सुपरस्टार्स को करोड़ों लोग फॉलो करते हैं और जो समाजिक व्यवहार में एक उदाहरण पेश करते हैं उन्हें स्क्रीन पर शराब या सिगरेट पीते हुए नहीं दिखाया जाना चाहिए जब तक ऐसा करने के पीछे कोई मजबूत कारण ना हो। पहलाज ने आगे कहा- जिस फिल्म में शराब आवश्यक है उसे ए सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

वहीं अब खबर है कि विवादों में रहने वाले पहलाज निहलानी को सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष के पद से हटाया जा सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक पहलाज को जल्द ही उनके पद से हटाया जा सकता है। टाइम्स ने अपने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया है कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने निहलानी को संकेत दे दिए हैं कि अब उनकी कुर्सी किसी और को मिल सकती है। 28 जुलाई को तिरुअनंतपुरम में पहलाज ने एक विशेष मीटिंग बुलाई है। बहुत संभव है कि इस मीटिंग में पहलाज इसी विषय पर चर्चा करें। हालांकि पहलाज या उनसे जुड़े किसी भी शख्स ने अब तक इस बात की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

जहां तक बात पहलाज को रिप्लेस करने वाले शख्स की है तो ऐसा माना जा रहा है कि मशहूर फिल्म निर्माता प्रकाश झा या फिर टीवी प्रोड्यूसर-एक्टर चंद्रकांत द्विवेदी उनकी जगह ले सकते हैं। इन दोनों के ही वर्तमान सरकार के मंत्रियों से अच्छे संबंध हैं। इसके अलावा हाल ही में विवादों में आई फिल्म इंदु सरकार के निर्देशक मधुर भंडारकर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App