ताज़ा खबर
 

Paharganj Movie Review: स्मगलिंग, वेश्यावृत्ति और नशे का कारोबार, पहाड़गंज की अधूरी दास्तां

शायद निर्देशक की सोच रही कि मुंबई की धारावी झोपड़पट्टी जैसा एक इलाका दिल्ली में भी दिखाए यानी पहाड़गंज को। लेकिन वो कोशिश विफल रही है।

निर्देशक- राकेश रंजन कुमार, कलाकार- लोरेना फ्रैंको, बृजेश जयराजन, नीत चौधरी, राजीव गौड़ सिंह, करण सोनी।

Paharganj Movie Review: इसे देखते हुए और देखने के बाद ये सवाल मन में कौंधता रहता है कि आखिर यह फिल्म क्या सोच कर बनाई गई है? यह न तो ठीक से अपराध कथा बन सकी है और न सामाजिक हकीकत को बयान करती है। हां, इतना जरूर हुआ कि दिल्ली के पहाड़गंज इलाके के प्रति यह उत्सुकता पैदा करती है। लेकिन वो भी सतही। शायद निर्देशक की सोच रही कि मुंबई की धारावी झोपड़पट्टी जैसा एक इलाका दिल्ली में भी दिखाए यानी पहाड़गंज को। लेकिन वो कोशिश विफल रही है।

पहाड़गंज नई दिल्ली का वो इलाका है, जो स्टेशन के पास है और जहां कई होटल हैं और जहां के बारे में यह धारणा है कि वहां कई तरह के अवैध धंधे होते हैं- जैसे स्मगलिंग, वेश्यावृत्ति और नशे का कारोबार। लेकिन फिल्म ये सब ठीक से दिखा नहीं पाती। हालांकि ये सारे मसले इसमें हैं लेकिन टुकड़ों-टुकड़ों में। कोई मुकम्मल तस्वीर नहीं बनती है। इसमें मुख्य रूप से दो लोगों की कहानियां हैं। एक तो है स्पेन से आई लड़की लौरा (लोरेना फैं्रको) जो अपने बॉयफ्रेंड रॉबर्ट को ढूंढने भारत आई है। रॉबर्ट पहाड़गंज में हैं पर कहां ये लौरा को मालूम नहीं। रॉबर्ट भी नशे के कारोबार में है।

दूसरा किस्सा है गौतम मेनन (बृजेश जयराजन) का जो एक बॉस्केटबॉल का कोच है, लेकिन उसकी टीम इसलिए हारती है कि जितेंद्र तोमर (करण सोनी) नाम का एक नेतापुत्र ऐसा चाहता है। तोमर ने गौतम के भाई की हत्या कराई थी। कहानी आगे बढ़ती है तो बाद में तोमर की हत्या हो जाती है। किसने की या करवाई यह हत्या, इसी पर पूरी फिल्म टिकी है। पर दिक्कत यह है कि ये दोनों कहानियां आखिर तक ठीक से मिल नहीं पाती। निर्देशक ने एक विदेशी हीरोइन यानी स्पानी लड़की को लेकर यह फिल्म शायद इसलिए बनाई कि इसमें कुछ नए किस्म का ग्लैमर हो। यह प्रयास बेकार ही रहा।

निर्देशक- राकेश रंजन कुमार, कलाकार- लोरेना फ्रैंको, बृजेश जयराजन, नीत चौधरी, राजीव गौड़ सिंह, करण सोनी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Neha Kakkar ‘नशे’ में गिरते-पड़ते आईं नजर, सिंगर का वीडियो हो रहा वायरल
2 Aishwarya Rai के चलते सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स का एंट्री फॉर्म लेने वाली थीं वापस, ये थी वजह
3 अनुराग कश्यप का दावा- नरेंद्र मोदी को वोट करने के लिए आया था मैसेज
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit