राज कपूर के सामने पद्मिनी कोल्हापुरी ने ऋषि कपूर को मारे थे थप्पड़, एक्टर ने फिर यूं लिया था बदला

पद्मिनी कोल्हापुरे ने ‘प्रेम रोग’ की शूटिंग के दौरान ऋषि कपूर को करीब 10 बार थप्पड़ मारा था। एक्टर ने भी बाद में इस बात का बदला लिया था।

padmini kolhapure, rishi kapoor
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ऋषि कपूर और एक्ट्रेस ऋषि कपूर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ऋषि कपूर ने अपनी फिल्मों से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। ऋषि कपूर ने फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ से बॉलीवुड में कदम रखा था, लेकिन उन्हें पहचान फिल्म ‘बॉबी’ से मिली थी। अपने करियर में ऋषि कपूर कई फिल्मों में एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी के साथ भी नजर आए हैं, लेकिन सबसे ज्यादा उनकी जोड़ी फिल्म ‘प्रेम रोग’ में पसंद की गई थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस ने ऋषि कपूर को राज कपूर के सामने ही करीब 10 बार थप्पड़ मारा था, जिससे उनके गाल तक लाल हो गए थे।

ऋषि कपूर से जुड़ा यह खुलासा खुद पद्मिनी कोल्हापुरी ने रेडिफ डॉट कॉम को दिए इंटरव्यू में किया था। पद्मिनी कोल्हापुरे ने एक्टर से जुड़ा किस्सा साझा करते हुए कहा था, “प्रेम रोग’ की शूटिंग के दौरान एक सीन मंदिर में शूट किया गया था, जहां मुझे ऋषि को थप्पड़ मारना था। मैं थप्पड़ मारने का केवल एक्शन कर रही थी, लेकिन राज अंकल ने कहा कि मुझे सच में ऋषि कपूर को मारना होगा।”

द्मिनी कोल्हापुरी ने इस बारे में आगे बताया, “मैंने ऋषि की तरफ देखा और उन्होंने कहा कि ‘मारो।’ उस वक्त हमने करीब 10 टेक लिये और तब तक उनके गाल पूरे लाल हो गए थे। इस बात पर उन्होंने मुझसे कहा था, ‘मैं इसका बदला जरूर लूंगा।’ इसके बाद हमने एक फिल्म शूट की थी, जिसमें उन्हें मुझे थप्पड़ मारना था।”

पद्मिनी कोल्हापुरी ने ऋषि कपूर के बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “शूटिंग के वक्त उन्होंने मुझसे कहा, ‘ये मेरा टाइम है, मैं बदला लूंगा।’ लेकिन वह शॉट केवल एक ही टेक में हो गया था, जिसपर ऋषि ने कहा कि यह सही नहीं है।” पद्मिनी कोल्हापुरे ने बताया कि ऋषि कपूर के साथ काम करना बिल्कुल एक सीखने की प्रक्रिया जैसा ही है।

ऋषि कपूर के निधन के बाद उन्हें याद करते हुए पद्मिनी कोल्हापुरी ने कहा था, “मैं उनके बारे में रोज सोचती थी, वह मेरी जिंदगी का एक हिस्सा हैं तो आप यह एहसास कर सकते हैं कि वह मेरे लिए क्या मायने रखते होंगे।” पद्मिनी कोल्हापुरी ने बताया था कि वह ऋषि कपूर की फैन थीं और उनके साथ काम करना एक्ट्रेस का सपना था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट