ताज़ा खबर
 

ऑस्‍कर 2017: जानिए कौन हैं 89वें एकेडमी अवॉर्ड्स के होस्ट जिम्मी किम्मेल, क्या हैं उनकी उपलब्धियां

Oscar 2017 Host जिम्मी किम्मेल: 13 नवंबर 1967 को पैदा हुए जेम्स भले ही ऑस्कर अवॉर्ड शो पहली बार होस्ट कर रहे हों, लेकिन ऐसा नहीं है कि यह उनके लिए किसी भी अवॉर्ड शो को होस्ट करने का पहला मौका हो।
Author नई दिल्ली | February 25, 2017 12:07 pm
Oscars 2017: मेडियन जिम्मी किम्मेल इस कार्यक्रम को पहली बार आयोजित कर रहे हैं।

89वी एकेडमी अवॉर्ड सेरेमनी को कैलिफोर्निया के हॉलीवुड में, डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा। 26 फरवरी 2017 को आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम में 2016 की सर्वश्रेष्ठ फिल्म को सम्मानित किया जाएगा। जहां तक शो को होस्ट किए जाने का सवाल है जाने माने कॉमेडियन जिम्मी किम्मेल इस कार्यक्रम को पहली बार आयोजित कर रहे हैं। जिम्मी किम्मेल अमेरिकन टीवी जगत के लिए एक जानी मानी हस्ती हैं। आइए आपको बताते हैं उस शख्स के बारे में जो 2017 का ऑस्कर होस्ट करने जा रहा है। जिम्मी किम्मेल का पूरा नाम जेम्स क्रिश्चन किम्मेल है, लेकिन आम तौर पर लोग उन्हें जिम्मी किम्मेल के ही नाम से जानते हैं। वह एक अमेरिकन टीवी होस्ट, प्रोड्यूसर, लेखक, कॉमेडिन और वॉइस एक्टर हैं। वह 2003 से जिम्मी किम्मेल लाइव नाम का शो होस्ट कर रहे हैं जो कि विश्व स्तर पर काफी लोकप्रिय है। यह शो एक लेट नाइट टॉक शो है जिसमें अब तक कई जानी मानी हस्तियां शामिल हो चुकी हैं। यह शो एबीसी चैनल पर प्रसारित किया जाता है।

13 नवंबर 1967 को पैदा हुए जेम्स भले ही ऑस्कर अवॉर्ड शो पहली बार होस्ट कर रहे हों, लेकिन ऐसा नहीं है कि यह उनके लिए किसी भी अवॉर्ड शो को होस्ट करने का पहला मौका हो। इससे पहले जेम्स 2012 और 2016 में प्राइमटाइम ऐमी अवॉर्ड्स को होस्ट कर चुके हैं। हालांकि आज उन्हें जिम्मी किम्मेल लाइव के लिए ही जाना जाता है, लेकिन जेम्स इससे पहले कॉमेडी सेंट्रल्स, द मैन शो और विन बेन स्टेन्स मंकी जैसे टीवी शो होस्ट कर चुके हैं। इतना ही नहीं जेम्स ने क्रैंक यैंकर्स, स्पोर्ट्स शो विद नॉर्म मैकडोनाल्ड और द एंडी मिलोंकिस शो को प्रोड्यूस भी कर चुके हैं। न्यूयॉर्क के ब्रूकलेन में जन्मे जेम्स अपने दोनों भाईयों से बड़े हैं। बता दें कि जेम्स ने हाई स्कूल में ही रेडियो इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था।

जेम्स ने अपनी पहली फिल्म रोड ट्रिप से हॉलीवुड में डेब्यू किया। यह फिल्म सन 2000 में रिलीज हुई थी। इसके बाद उन्होंने लाइक माइक, प्रोजेक्ट एक्स, हेलबॉय, पिच परफेक्ट 2, टेड 2 और 2017 में रिलीज हुई फिल्म द बेबी बॉस के लिए आवाज दी थी। उनकी निजी जिंदगी की बात करें तो किम्मेल ने 1998 में गिना मेडी से शादी की की लेकिन महज 4 साल के बाद वह उनसे अलग हो गए। उनके 2 बच्चे हैं, जिनमें बेटे का नाम केविन और बेटी का नाम केथरीन है। वह कॉमेडिन सेरा सिल्वरमैन के साथ भी 2002 से लेकर 2009 तक रिश्ते में रहे। वह अपने शो जिम्मी किम्मेल लाइव की को-हेड राइटर मॉली नेर्नी को डेट करने के लिए भी 2009 में चर्चा में रहे। 2012 में इन दोनों ने सगाई कर ली और 2013 में शादी। 2014 में उनका पहला बच्चा हुआ जिसका नाम उन्होंने जेन रखा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.