ताज़ा खबर
 

ऑस्कर 2017: 89वें एकेडमी अवॉर्ड का कब होगा आयोजन? जानिए कैसे और कहां देख सकते हैं लाइव

Oscars 2017 Date India: नॉमिनेशन्स की बात करें तो सर्वश्रेष्ठ फिल्मों के लिए अराइवल, फेंस, हैकशॉ रिज, हेल ऑर हाई वॉटर, हिडेट फिगर्स, लाला लैंड, लॉयन मानचेस्टर बाय द सी और मूनलाइट को नामांकित किया गया है।
Author नई दिल्ली | February 27, 2017 10:48 am
89वी एकेडमी अवॉर्ड सेरेमनी को कैलिफोर्निया के हॉलीवुड में, डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा।

89वी एकेडमी अवॉर्ड सेरेमनी को कैलिफोर्निया के हॉलीवुड में, डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा। 26 फरवरी 2017 को आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम में 2016 की सर्वश्रेष्ठ फिल्म को सम्मानित किया जाएगा। इस सेरेमनी को एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट और साइंस (एएमपीएएस) की ओर से आयोजित कराया जा रहा है। इस अवॉर्ड सेरेमनी को आम तौर पर ‘ऑस्कर्स’ नाम से जाना और संबोधित किया जाता है। यह पुरस्कार 24 कैटेगरीज में दिए जाते हैं। यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका में इसे इस बार एबीसी चैनल प्रसारित करेगा। ग्लेन विस निर्देशित इस कार्यक्रम को माइकल डी लुका और जेनिफर टॉड प्रोड्यूस कर रहे हैं। जहां तक शो को होस्ट किए जाने का सवाल है जाने माने कॉमेडियन जिम्मी किम्मेल इस कार्यक्रम को पहली बार आयोजित कर रहे हैं।

नॉमिनेशन्स की बात करें तो सर्वश्रेष्ठ फिल्मों के लिए अराइवल, फेंस, हैकशॉ रिज, हेल ऑर हाई वॉटर, हिडेट फिगर्स, लाला लैंड, लॉयन मानचेस्टर बाय द सी और मूनलाइट को नामांकित किया गया है। सर्वश्रेष्ठ निर्देशकों के नामों में डेनिस विले, मेल गिब्सन, डेमिन चैजेल, केनेथ लॉनेर्गन और बैरी जैनकिन्स का नाम शामिल किया गया है। बेस्ट एक्टर्स के लिए केसी एफ्लेक, एंड्रियू गारफील्ड, रेयान गोसलिंग, विगो मोर्टेन्सन और डेन्जेल वाशिंगटन का नाम दिया गया। जहां तक किसी भी भारतीय का नाम ऑस्कर्स में शामिल किए जाने की बात है तो बता दें कि भारतीय मूल के देव पटेल का नाम इस सूची में शामिल किया गया है। उनका नाम सर्वश्रेष्ठ सपोर्टिंग मेल एक्टर के लिए शामिल किया गया है। उनके नाम के अलावा इस सूची में महेर्शाला अली, जेफ ब्रिजेस, लुकास हेज और माइकल शेनन का नाम है।

जहां तक इस शो को लाइव देखे जाने की बात है तो आप इसे 26 फरवरी यानि सोमवार को ऑस्कर डॉट गो डॉट कॉम वेबसाइट पर लाइव देख सकते हैं। इसका भारत में प्रसारण सुबह 4.30 से शुरू हो जाएगा। इसके अलावा आप इसे एबीसी डॉट गो कॉम पर भी आप देख पाएंगे। एबीसी पर इसे देखने के लिए आपको abc.go.com पर जाकर संबंधित स्लाइड पर क्लिक करना होगा। बता दें कि आप स्टार ग्रुप के टीवी चैनल स्टार वर्ल्ड और इसके वेंचर हॉटस्टार (एप और वेबसाइट) पर भी सुबह 4 बजे से देख पाएंगे।

ऑस्कर 2017: ऑस्कर पार्टीज में दिखा प्रियंका-दीपिका का मैजिक, रेड कार्पेट पर बेहद खूबसूरत दिखीं प्रियंका

ऑस्कर अवॉर्ड जीतने वाले 5 भारतीय

ऑस्कर अवॉर्ड: 5 फन फैक्ट्स

टॉप 5 ऑस्कर अवॉर्ड्स कॉन्ट्रोवर्सी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.