ताज़ा खबर
 

Bigg Boss 11 Voting, Poll Results: यहां करें अपने चहेते कंटेस्टेंट को वोट ऑनलाइन

Bigg Boss 11 Voting Online: आप अपने चहेते कंटेस्टेंट को एक वोट से विजेता बनने के करीब पहुंचा सकते हैं। ऐप और वेबसाइट से वोटिंग करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा, वहीं अगर SMS से आप वोटिंग करेंगे तो आपको मैसेज का चार्ज देना पड़ेगा।

Author नई दिल्ली | January 14, 2018 7:38 PM
Bigg Boss 11 Voting: अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट को जिताने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से वोट कर सकते हैं।

BIGG BOSS 11 कलर्स चैनल पर रोजाना प्रसारित होने वाला एक ऐसा शो है, जिसे दर्शक पिछले 10 सीजन से देखते आ रहे हैं। पिछले सभी सीजन की तरह 11वें सीजन ने भी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। अब ये शो अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है और बहुत जल्द शो को उसका विनर मिल जाएगा। अगर आप बिग बॉस देखते होंगे तो कोई ना कोई कंटेस्टेंट आपका भी फेवरेट जरूर होगा। आप किसी न किसी कंटेस्टेंट के बारे में तो सोचते ही होंगे कि ये जीतना चाहिए। आप उसे जिताने की कोशिश भी करेंगे। आप अपने वोट के जरिए अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट को जीता सकते हैं। आप अपने एक वोट से अपने चहेते कंटेस्टेंट को जीत के करीब पहुंचा सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह से और कहां अपने चहेते कंटेस्टेंट को वोट कर सकते हैं। आप अपने कंटेस्टेंट को जिताने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से वोट कर सकते हैं। ऑनलाइन वोट वेबसाइट और वूट ऐप से कर सकते हैं। वहीं ऑफलाइन वोट मोबाइल से मैसेज के द्वारा कर सकते हैं। हम आपको बताते हैं कि कहां और कैसे वोट कर सकते हैं।

मोबाइल ऐप से वोटिंग: आपको इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में Voot ऐप इंस्टॉल करना है। इसे फेसबुक या जीमेल अकाउंट से लॉग-इन करना है। इसमे सबसे पहले आपको वूट वाले ऑप्शन को ओपन करना है। अब आपको होमपेज पर ही BIGG BOSS 11 के कंटेस्टेंट को वोट करने के लिए बैनर मिल जाएगा। आपको उसपर क्लिक करना है। जब आप इसपर क्लिक करेंगे तो वोट नाउ का ऑप्शन मिलेगा। अब इस पर क्लिक करना है। इस पर क्लिक करते ही नॉमिनेट किए गए कंटेस्टेंट की फोटो के साथ लिस्ट आ जाएगी। जिस कंटेस्टेंट को आपको वोट करना है। उसपर क्लिक करके सबमिट कर दें। आपको Thanks For Voting का मैसेज मिलेगा।

Bigg Boss 11 Finale: अंतिम पड़ाव पर पहुंचा सफर, देखिए अब तक का ‘फ्लैशबैक’

वेबसाइट से ऑनलाइन वोटिंग: सबसे पहले आपको वूट की साइट पर जाना होगा। पेज खुलने के बाद जब इसे थोड़ा नीचे स्क्रोल करेंगे तो कंटेस्टेंट को वोट करने का बैनर मिल जाएगा। इस पर कंटेस्टेंट की फोटो लगी होंगी और वोट नाउ (VOTE NOW) लिखा होगा। वोट नाउ पर क्लिक करना है। इस पर क्लिक करते ही यह फेसबुक या जीमेल के साथ लॉगिन करने के लिए कहेगा। आपके पास जीमेल या फेसबुक अकाउंट होना जरूरी है। जब आप फेसबुक या जीमेल के माध्यम से लॉगिन कर लेंगे तो आपके सामने कंटेस्टेंट्स की फोटो के साथ लिस्ट आ जाएगी। अब अपने कंटेस्टेंट को यहां वोट कर सकते हैं।

SMS से वोटिंग या ऑफलाइन वोटिंग: किसी कंटेस्टेंट को बचाने के लिए अपने फोन से टेक्स्ट मैसेज भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फोन के मैसेज बॉक्स में जाकर अपने कंटेस्टेंट का कोड टाइप करना है। इसके बाद इसे 56882 पर भेज देना है। इस मैसेज का 3 रुपए चार्ज लगेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App