ताज़ा खबर
 

सबरंग,रुपहला पर्दा: दिग्गजों की डुगडुगी

वक्त की बात है। जिन रामगोपाल वर्मा से कॉरपोरेट कंपनियां कभी थोक के भाव में फिल्में बनवाने के लिए लाइन लगाए खड़ी रहती थीं और 10-10 फिल्मों की डील कर रही थीं, आज फेडरेशन आॅफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलाइज उन्हें चिट्ठी लिख-लिख कर परेशान है।

Indian(बाएं )राम गोपाल वर्मा, (बीच में ) रजनी कांत, (दाएं) विजय।

रामू पर प्रतिबंध
हुजूर हमारे कलाकारों, तकनीशियनों और मजदूरों का सवा करोड़ लेना निकलता है जरा भिजवा दें। फेडरेशन को जब लगा कि शायद वर्माजी ने उन चिट्ठियों को कचरे की टोकरी में डाल दिया है, तब एक दिन फेडरेशन ने उन्हें कानूनी नोटिस भेजा और प्रतिबंध लगा दिया।

कहा कि जब तक सवा करोड़ की देनदारी चुकता नहीं हो जाती, तब तक हमारे 32 संगठनों का कोई कलाकार, तकनीशियन या मजदूर आपकी फिल्म में काम नहीं करेगा। रामू का कहना है कि किस नोटिस की बात की जा रही है। मुझे तो अब तक ऐसा कोई नोटिस मिला ही नहीं। हालांकि फेडरेशन दस्तावेज दिखा रही है कि नोटिस वर्माजी ने स्वीकार किया है।

जो भी हो, इस खबर से वर्माजी की साख का कचरा जरूर हो रहा है कि जो कंपनी सवा करोड़ जैसी रकम चुका नहीं पा रही हो, उसकी आर्थिक स्थिति कितनी मजबूत होगी। बड़ी परेशानी यह है कि वर्माजी की डराने वाली हॉरर फिल्म ‘ट्वेल्व ओ क्लॉक’ बीते सप्ताह सिनेमाघरों में रिलीज हुई मगर लोग उससे डरे ही नहीं। इसलिए ‘ट्वेल्व ओ क्लॉक’ ने दर्शकों के तो नहीं, वर्माजी के बारह जरूर बजा दिए।

रजनी पर दबाव

रजनीकांत परेशान हैं। कभी अच्छे मूड में होने पर उन्होंने राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा कर दी थी, जो अब उनके गले की हड्डी बन रही है। 29 दिसंबर, 2020 को उन्होंने कहा था कि वह कोरोना महामारी और अपने स्वास्थ्य को देखते हुए राजनीति में प्रवेश नहीं करेंगे।

रजनी की घोषणा के बाद पीछे हटने की इस घटना ने लोगों को देव आनंद की याद दिला दी। 1979 में जनता पार्टी की सरकार गिरने के बाद देव आनंद ने 4 सितंबर, 1979 को मुंबई के ताज होटल में नेशनल पार्टी आॅफ इंडिया की घोषणा की थी। उनके पीछे कई दूसरे फिल्म कलाकार भी थे। राजकमल स्टूडियो में पार्टी का मुख्यालय बनाया गया और पार्टी का घोषणा पत्र भी जारी कर दिया था। पार्टी का अध्यक्ष देव आनंद को बनाया गया था।

मगर यह पार्टी परवान नहीं चढ़ी और देव आनंद ने अपने पांव पीछे खींच लिए थे। बिलकुल उसी तरह नई पार्टी की घोषणा करने के बाद रजनीकांत पीछे हटे हैं, मगर उनके प्रशंसक उन पर दबाव डाल रहे हैं, समारोह और कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। रजनी कह रहे हैं कि उन्हें तकलीफ न दी जाए। कल तक जो रजनी आध्यात्मिक राजनीति करने की बात कर रहे थे, आज राजनीति के नाम से ही बिदक रहे हैं।

पोंगल पर विजय ‘मास्टर’

पोंगल से एक दिन पहले 13 जनवरी को रिलीज हुई अभिनेता विजय की तमिल फिल्म ‘मास्टर’ ने तमिलनाडु के सिनेमाघरों में भीड़ खींच ही ली। केरल में भी ‘मास्टर’ के टिकट हाथोंहाथ बिक गए। इससे फिल्म निर्माताओं में उत्साह है। दरअसल पहले इस फिल्म को लेकर तमिलनाडु और केंद्र सरकार आमने-सामने आ चुकी थीं। अपनी फिल्म रिलीज से पहले विजय ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से मिलने के बाद सिनेमाघरों को 100 फीसद क्षमता के साथ खोलने की मांग रखी थी।

मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दे दी। मगर केंद्र ने तमिलनाडु की सरकार को चेताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा कोरोना को लेकर जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन किया जाए। इस टकराव में जीत केंद्र सरकार की ही हुई और तमिलनाडु की सरकार को 50 फीसद क्षमता के साथ सिनेमाघर चलाने की चेतावनी सिनेमाघर मालिकों को देनी पड़ी।

दक्षिण भारत में हर दूसरा हीरो सुपर स्टार होता है और जब उसकी फिल्म रिलीज होती है, तो सिनेमाघरों के आगे भीड़ लग जाती है। इसकी वजह यह है कि वहां हर हीरो ने अपने फैन क्लब बना रखे हैं। सभी प्रशंसक अपने हीरो की फिल्म रिलीज होने पर भीड़ लगाकर उसे हाउसफुल बनाने का काम करते हैं। हीरो के बड़े बड़े कटआउट लगते हैं।

हीरो की पूजा की जाती है और दूध का अभिषेक करने से भी प्रशंसक पीछे नहीं हटते। यही ‘मास्टर’ के मामले में भी देखने को मिला। केरल में विजय के पोस्टरों का दूध से अभिषेक किया गया। तमिलनाडु के सिनेमाघरों के सामने इतनी भीड़ लगी कि सोशल डिस्टेंसिंग हाशिए पर चली गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सबरंग,बदलाव: इस साल छोटे परदे पर होंगे बड़े धमाके
2 लाइव डिबेट में चिल्लाने लगे एंकर अमिश देवगन, बोले – 2014 से पहले भी हिन्दू मुसलमान हुआ, देश का विभाजन हिन्दू मुसलमान के नाम पर हुआ
3 अमिताभ बच्चन ने विराट-अनुष्का की बेटी के बारे में शेयर किया पोस्ट, ट्विटर यूजर बोले यहां भाई-भतीजावाद मत कीजिए
आज का राशिफल
X