ताज़ा खबर
 

आखिरी दिन अच्छे मूड में थे ओम पुरी, अटेंड की थी मनोज पाहवा की पार्टी

ओम पुरी के निधन से पहले उनकी फिल्म रामभजन जिंदाबाद के प्रोड्यूसर खालिद किदवई ने उनसे बात की थी। खालिद फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में उनसे मिले थे।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी की दिल का दौरा पड़ने से मौत। (Image Source: Twitter)

बॉलीवुड एक्टर ओम पुरी की शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया। उनके निधन पर बॉलीवुड सेलेब्स ने ट्विटर के जरिए अपना दुख जाहिर किया। पीएम मोदी ने भी ओम पुरी के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया। ओम पुरी के निधन से पहले उनकी फिल्म रामभजन जिंदाबाद के प्रोड्यूसर खालिद किदवई ने उनसे बात की थी। खालिद फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में उनसे मिले थे। किदवई ने बताया, “वह अच्छे मूड में थे और हमारी बातचीत देर शाम तक हुई। उसके बाद वह मनोज पाहवा की पार्टी में चले गए। सुबह मुझे जब उनके निधन के बारे में पता चला तो मैं हैरान रह गया, मुझे भरोसा ही नहीं हुआ।”

बता दें कि एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, “जब मैं दुनिया छोड़ दूंगा, तब मेरा योगदान सामने आएगा।” अपनी खास अभिनय शैली के लिए पहचाने जाने वाले ओम पुरी का रुझान सामाजिक मुद्दों वाली फिल्मों की तरफ ज्यादा था। ओम पुरी को ‘आक्रोश’, ‘अर्धसत्य’ और ‘धारावी’ जैसी फिल्मों के लिए हमेशा याद किया जाएगा। एनएसडी में एक्टिंग के गुर सीखने वाले ओम पुरी ने ‘मिर्च मसाला’ जैसी कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया। कॉमेडी की बात करें तो इसमें उन्होंने ‘जाने भी दो यारों’, ‘चाची 420’, ‘हेराफेरी’, ‘मालामाल वीकली’ जैसी तमाम फिल्में कीं। वह ‘कक्काजी कहिन’ और ‘मिस्टर योगी’ जैसे टीवी सीरियल का भी हिस्सा रहे, लेकिन वह टीवी फिल्म ‘तमस’ के लिए खास तौर पर जाने जाते हैं।

अपनी दमदार आवाज की वजह से ओम पुरी ने इंटरनेशनल लेवेल पर भी अपनी पहचान बनाई। उन्होंने रिचर्ड एटनबरो की फिल्म गांधी में गेस्ट अपीयरेंस दी थी। उनकी विदेशी फिल्मों में माई सन द फैनेटिक, ईस्ट इज ईस्ट, द पैरोल ऑफिसर खास हैं। ओम पुरी ने सिटी ऑफ जॉय, वुल्फ और द घोस्ट एंड द डार्कनेस जैसी हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। पीएम ऑफिस की तरफ से शुकवार को ओम पुरी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक ट्वीट किया गया। इसमें थिएटर एवं फिल्मों में उनके योगदान को भी याद किया गया।

ओम पुरी के दोस्त अनुपम खेर ने बताया कि उन्होंने दो दिन पहले ही उनसे बात की थी। ओम पुरी के निधन की खबर से उन्हें धक्का लगा है। उन्हें इस बारे में फिल्मकार अशोक पंडित से पता चला। पद्मश्री और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित ओम पुरी को ब्रिटेन फिल्म जगत में भी अपने योगदान के लिए ब्रिटेन सरकार से ‘ऑनररी ऑफिसर ऑफ द ऑर्डर’ की उपाधि मिली। उन्होंने थिएटर, टेलीविजन, भारतीय, ब्रिटेन और अमेरिकी फिल्मों में भी काम किया।

वीडियो:अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान समेत तमाम बॉलीवुड सेलेब्स ने इस तरह दी ओम पुरी को श्रद्धांजलि

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App