ताज़ा खबर
 

दिलीप कुमार को पंसद नहीं करती कहकर हैरान करने वाली आशा पारेख ने इस बार जीत लिया सबका दिल

आशा पारेख ने अपने दौर में कई बड़े सितारों के साथ काम किया और कई हिट फिल्में भी दीं। लेकिन दिलीप कुमार के साथ एक भी फिल्म नहीं की।

विजय भट्ट ने आशा पारेख को ये कहकर निकाल दिया कि तूम हीरोइन बनने के काबिल नहीं हो।(फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बचपन से ही फिल्मी दुनिया में करियर बनाने वाली आशा पारेख ने एक भी फिल्म दिलीप कुमार के साथ नहीं की। जिसके बारे में दोनों दिग्गजों की तरफ से कोई स्टेटमेंट कभी सामने नहीं आया और जब आया तो सुनने वाले इस स्टेटमेंट पर विश्वास नहीं कर पाए। आशा पारेख ने कुछ साल पहले दिलीप कुमार के बारे में कहा था कि वह उन्हें कतई पसंद नहीं करती, जिसकी वजह आज तक राज ही है। लेकिन कुछ समय बाद आशा के दूसरे स्टेटमेंट ने हर किसी का दिल जीत लिया।

बॉलीवुड में करियर की शुरूआत करने वाली आशा पारेख ने आसमान और बाप-बेटी जैसी फिल्मों में बचपन से ही काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने बॉलीवुड में ही करियर बनाने के लिए बड़े होने के बाद काम ढूंढना शुरू किया। निर्देशक विजय भट्ट ने आशा पारेख को गूंज उठी शहनाई में लीड रोल के लिए कास्ट किया। इस फिल्म की एक-दो दिन शूटिंग होने के बाद अचानक विजय भट्ट ने ये कहकर आशा को निकाल दिया कि तूम हीरोइन बनने के काबिल नहीं हो। इसके बाद नासिर हुसैन ने आशा पारेख को 1959 मे आई अपनी फिल्म ‘दिल देके देखों’ में शम्मी कपूर के अपोजिट कास्ट किया और ये फिल्म हिट हो गई। आशा पारेख ने अपने दौर में कई बड़े सितारों के साथ काम किया और कई हिट फिल्में भी दीं।

आशा पारेख ने अपने पूरे फिल्मी सफर में एक स्टार से हमेशा दूरी बनाए रखी और वो थे ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार। दिलीप कुमार के साथ आशा पारेख ने एक भी फिल्म नहीं की और इस बारे में इन दोनों की तरफ से कभी कोई रिएक्शन भी नहीं आया। लेकिन कुछ साल पहले ही एक फिल्म फेस्टिवल समारोह में आशा पारेख ने सभी को ये कहकर चौंका दिया था कि वह दिलीप कुमार को कतई पसंद नहीं करती। इस पर भी दिलीप कुमार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। आशा ने दिलीप कुमार के लिए ऐसा क्यों कहा आज तक राज है।

बहरहाल, सबसे ज्यादा रोचक बात यह है कि कुछ समय बाद आशा पारेख ने फिर से दिलीप कुमार को लेकर एक स्टेटमेंट दिया और इस स्टेटमेंट ने सभी का दिल जीत लिया। आशा पारेख ने कहा कि वह दिलीप साहब के साथ काम करने को लेकर बेकरार हैं, लेकिन अब शायद वो मौका कभी नहीं आएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App