ताज़ा खबर
 

उड़ता पंजाब के बाद हार्दिक पटेल पर बनी फिल्म के इन शब्दों पर कैंची चलाना चाहता सेंसर बोर्ड

बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसल के बाद शाहिद-आलिया स्टारर मूवी 'उड़ता पंजाब' को लेकर फिल्ममेकर्स और सेंसर बोर्ड का मामला भले ही जैसे-तैसे थम गया हो लेकिन इसी तरह का अब दूसरे विवाद को लेकर फिर सेंसर बोर्ड चर्चा में है। मामला है पटेल आरक्षण मुद्दा को उठाने वाले हार्दिक पटेल पर आधारित गुजराती फिल्म का।

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल

बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसल के बाद शाहिद-आलिया स्टारर मूवी ‘उड़ता पंजाब’ को लेकर फिल्ममेकर्स और सेंसर बोर्ड का मामला भले ही जैसे-तैसे थम गया हो लेकिन इसी तरह का अब दूसरे विवाद को लेकर फिर सेंसर बोर्ड चर्चा में है। मामला है पटेल आरक्षण मुद्दा को उठाने वाले हार्दिक पटेल पर आधारित गुजराती फिल्म का।

इस फिल्म पर भी सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताते हुए करीब 100 कट लगाने का आदेश जारी किया है। इतना है नहीं सेंसर बोर्ड ने पूरी फिल्म से ‘पटेल’ और ‘पाटीदार’ शब्द ही हटाने के लिए कहा है।

गुजराती फिल्म ‘सलगतो सवाल अनामत’ सेसर बोर्ड के इस रवैये के चलते पिछले साल जुलाई से ही अटकी पड़ी है। सेंसर बोर्ड का कहना है कि फिल्म एक सेंसेटिव सब्जेक्ट पर बनी है और फिल्म के हीरो का किरदार असल पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से बहुत मिलता-जुलता है। हार्दिक पर देशद्रोह का केस चल रहा है जो इन दिनों जेल में हैं।

फिल्म के को प्रोड्यूसर जयप्रताप सिंह चौहान के मुताबिक उन्होंने बोर्ड की रिव्यू कमिटी के सामने अपील कर दी है जिसकी सुनवाई होना बाकी है। उन्होंने बताया कि बोर्ड ने हर सीन से पटेल और पाटीदार जैसे शब्द हटाने के लिए कहा है और ये करना हमारे लिए संभव नहीं है। इसके आलावा फिल्म ने बाबा साहब आंबेडकर से संबंधित एक संवाद पर भी ऐतराज जताया है। फिल्म के निर्देशक राजेश गोहिल ने भी ‘उड़ता पंजाब’ की तरह अब कोर्ट जाने का फैसला किया है। अब देखना यह होगा कि क्या हार्दिक पटेल की फिल्म पर सेंसर की मुहर लगती है या फिर लंबे समय के लिए ठंडे बस्ते में जाएगी।

Next Stories
1 एयर होस्‍टेस से सगाई के बाद बोले बाबुल सुप्रियो- मेरी शादी बंगाली घूल और पंजाबी लस्सी के मिक्स की तरह होगी
2 Oneplus 3 हुआ लॉन्च, स्मार्टफोन के साथ आए चार शानदार ऑफर, देखें Video
3 आयकर विभाग ने अजिताभ के वकील से किया संपर्क, बोफोर्स कांड में की थी बच्‍चन बंधुओं की पैरवी
ये पढ़ा क्या?
X