नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीस को ED ने भेजा समन, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

नोरा फतेही को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है। हालांकि एक्ट्रेस ने एजेंसी के सामने पेश होकर अपना बयान दर्ज करा दिया है।

nora fatehi, nora fatehi films
नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीस को ईडी ने भेजा समन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीस को कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है। मामले को लेकर जहां नोरा फतेही एजेंसी के समक्ष आज पेश हुई थीं तो वहीं जैकलीन फर्नांडीस जांच के लिए कल एजेंसी के सामने पेश हो सकती हैं। सूत्रों का कहना है कि नोरा फतेही का बयान धन शोधन अधिनियम से जुड़े प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया है। एक्ट्रेस के अलावा चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल का बयान भी दर्ज किया गया है।

बता दें कि इससे पहले अगस्त माह में केस के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जैकलीन फर्नांडीस से भी पूछताछ की गई थी। प्रवर्तन निदेशालय ने यह दावा किया है कि चंद्रशेखर एक ठग है और दिल्ली पुलिस उससे आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और लगभग 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के मामले में पूछताछ कर रही है।

ईडी ने इस विषय में आगे कहा, “चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड है। वह 17 वर्ष की उम्र से ही आपराधिक दुनिया का हिस्सा रहा है। उसके खिलाफ कई एफआईआर दर्ज हैं। जेल में रहने के बाद भी चंद्रशेखर लोगों को ठगने से बाज नहीं आ रहा है। तकनीक की मदद से वह लोगों को कॉल करता था और लोगों को ठगता था।”

प्रवर्तन निदेशालय ने इस सिलसिले में आगे कहा, “जिस किसी को भी वह फोन करता था, उनके फोन पर चंद्रशेखर का नंबर किसी सरकारी अधिकारी के तौर पर दिखाता था। लोगों से बात करते हुए वह खुद को सरकारी अधिकारी बताता था और पैसे लेकर उन्हें मदद करने का आश्वासन देता था।”

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीस के साथ भी चंद्रशेखर ने धोखाधड़ी की थी। सूत्रों का कहना है कि प्रवर्तन निदेशालय नोरा फतेही से आरोपी चंद्रशेखर और उसकी पत्नी के बारे में पूछताछ करना चाहती थी। बता दें कि नोरा फतेही से इतर जैकलीन फर्नांडीस को मामले के संबंध में बीते महीने भी समन भेजा गया था, लेकिन वह पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हो पाई थीं।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट