ताज़ा खबर
 

नाम ही नहीं काम में भी काफी एक जैसी हैं नीता और टीना अंबानी, बेमेल है धीरूभाई की दोनों बहुओं की खूबसूरती

धीरूभाई अंबानी की दोनों बहुएं बहुत ही खूबसूरत हैं। नीत अंबानी अकसर अपनी खूबसूरती को लेकर चर्चा मेें रहती हैं। वहीं टीना अंबानी फिल्म अभिनेत्री रह चुकी हैं। दोनों के काम भी काफी मिलते हैं। टीना और नीता दोनों आर्ट और कल्चर को प्रमोट करने में आगे रहते हैं।

Tina Ambani, neta ambani, mukesh ambaniधीरूभाई अंबानी की दोनों बहुओं में बहुत कुछ है एक जैसा।

धीरूभाई अंबानी की बहू और मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अकसर चर्चा में रहती हैं। अपनी खूबसूरती और फैशन को लेकर भी वह सुर्खियों में रहती हैं। वह भरतनाट्यम नृत्य में पारंगत हैं। कला से उनका बहुत अटूट रिश्ता है। दूसरी तरफ अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी भी कलाकार हैं और उनकी खूबसूरती भी बेमिसाल है। दोनों के नाम तो मिलते जुलते हैं ही, उनकी बहुत सारी आदतें, पैशन और शौक भी एक जैसे हैं।

टीना अंबानी भले ही अंबानी परिवार के अन्य सदस्यों की तरह प्रसिद्ध नहीं हैं लेकिन उनका व्यक्तित्व अनूठा है। टीना एक सफल अभिनेत्री रही हैं और उन्होंने लगभग दर्जनभर फिल्मों में काम किया। 1975 से 91 तक वह फिल्मी दुनिया में सक्रिय रहीं। हालांकि अनिल अंबानी से शादी के बाद उन्होंने फिल्मों की दुनिया से दूरी बना ली। बात करें नीता अंबानी की तो वह शादी से पहले स्कूल टीचर थीं। उन्होंने शादी के लिए मुकेश अंबानी के आगे नौकरी न छोड़ने की शर्त रखी थी लेकिन बाद में उन्हें भी शिक्षण के काम से दूरी बनानी पड़ी।

दोनों ही हैं वर्किंग वुमन
नीता और टीना दोनों ही वर्किंग वुमन के रूप में अपनी पहचान बना चुकी हैं। नीता ने 2010 में रिलायंस फाउंडेशन की स्थापना की और वह इसकी संस्थापक औऱ चेयरपर्सन हैं। वहीं टीना भी एक अस्पताल को मैनेज कर रही हैं। उनके को-स्टार रहे ऋषि कपूर कहा करते थे कि टीना में मैनेजमेंट का अच्छ गुण है और वह किसी भी संस्थान को अच्छी तरीके से संभाल सकती हैं।

ऐसे हुई थी शादी
मुकेश और नीता की शादी का तरीका बहुत ही सिंपल था। पिता धीरूभाई ने उन्हें सिलेक्ट किया था और फिर मुकेश ने ट्रैफिक सिग्नल पर उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया। वहीं अनिल और टीना मुनीम की लंबे समय तक लव स्टोरी चलती रही। धीरूभाई को ऐक्टिंग के प्रोफेशन पर ऐतराज था लेकिन काफी समय बाद वह इस शादी के लिए तैयार हो गए।

आर्ट ऐंड कल्चर को करती हैं प्रमोट
नीता अंबानी तो भरतनाट्यम से प्यार करती ही हैं दूसरी तरफ टीना भी ऐक्ट्रेस रह चुकी हैं। टीना विदेशों में भी भारतीय संस्कृति को प्रमोट करती रही हैं। नैशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट मुंबई की अडवाइजरी बोर्ड में रह चुकी हैं और नैशनल इंस्टिट्यूट इन अहमदाबाद में भी काम कर चुकी हैं। वह यूनेस्को के साथ मिलकर भी काम कर रही हैं।

दोनों का समाज सेवा में विश्वास
नीता अंबानी ने समाजसेवा के लिए 2010 में रिलायंस फाउंडेशन नाम के चैरिटेबल ट्रस्ट की स्थापना की थी। यह देश का सबसे बड़ा चैरिटेबल ट्रस्ट है।इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, कला-संस्कृति की सुविधाएं उपलब्ध हैं। वहीं टीना अंबानी बुजुर्गों के जीवन को सुधारने के लिए वृद्धाश्रम चलाती हैं और गली के बच्चों के लिए भी शिक्षा, स्वासथ्य का बंदोबस्त करती हैं। वह कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल की चेयरपर्सन हैं। महाराष्ट्र में टीना ने तीन कैंसर सेंटर खोलने में भी काफी मदद की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘लक्ष्मी बम दिवाली पर भी..’, Akshay Kumar के फिल्म टाइटल पर सवाल उठाने पर सामने आए ऐसे रिएक्शन, मुकेश खन्ना ने दिया जवाब
2 बाला साहब ठाकरे ने कहा था साध्वी के साथ अन्याय मत करो- Republic टीवी पर अर्नब गोस्वामी से बोलीं प्रज्ञा ठाकुर
3 MNS ने दी बिग बॉस की शूटिंग रोकने की धमकी तो जान कुमार सानू ने मांगी माफी; जानें पूरा मामला
ये पढ़ा क्या?
X