ताज़ा खबर
 

NIA ने किसान आंदोलन से जुड़े एक्टर को भेजा समन, 2019 के लोकसभा चुनाव में सनी देओल के लिए कर चुके हैं प्रचार

पंजाब के एक्टर दीप सिद्धू सहित कई लोगों को समन भेज NIA ने पूछताछ के लिए बुलाया है। इस पर दीप सिद्धू का कहना है कि सरकार ऐसा किसान आंदोलन के समर्थकों को धमकाने के लिए कर रही है।

deep sidhu, farmers protest, NIAदीप सिद्धू को NIA ने समन भेजा है

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी NIA ने शनिवार को UPA (गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम एक्ट) की धाराओं के तहत किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे एक्टर दीप सिद्धू सहित एक दर्जन से अधिक लोगों को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के मुताबिक, उन सभी व्यक्तियों को एनआईए के नई दिल्ली के लोदी रोड स्थित हेडक्वार्टर में पेश होने के लिए कहा गया है।

दीप सिद्धू सहित सभी लोगों को NIA की न्यायिक दंड संहिता की धारा 160 के तहत अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस से संबंधित मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इधर दीप सिद्धू ने इस बात से इंकार किया है कि सिख फॉर जस्टिस (SFJ) संगठन से उनका कोई संबंध है। उनका कहना है कि एनआईए का समन उन लोगों को डराने, धमकाने के लिए है जो सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, ‘एनआईए का हमें समन भेजना, कोई आश्चर्य की बात नहीं है। ये सरकार प्रदर्शनकारियों को डराने धमकाने के लिए जितना हो सकता है वो सब कुछ कर रही है। मुझ पर इस तरह के नोटिस का कोई प्रभाव नहीं पड़ता। मेरा SFJ से कभी कोई संबंध नहीं रहा। इसके पीछे कोई वजह नहीं कि मुझे उनके संपर्क में रहना चाहिए। मैं नहीं जानता वो लोग (SFJ) कौन हैं। इस तरह का नोटिस किसानों के लिए लड़ाई का एक हिस्सा है।’

इससे पहले एनआईए उनके भाई मनदीप सिद्धू को भी पूछताछ के लिए बुला चुकी है। एनआईए की ओर से इस मामले में दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा आदि देशों से अभियान तेज करने और प्रचार करने के लिए भारी मात्रा में फंडिंग हो रही है। इस फंडिंग अभियान में SFJ सहित कई खालिस्तान समर्थक तत्व शामिल हैं जो अलगाववाद को बढ़ा रहे हैं।

किसान आंदोलन में शामिल लोक भलाई इंसाफ वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष बलदेव सिंह सिरसा से भी से मामले में NIA ने पूछताछ किया था और आज भी उनसे पूछ्ताछ की जानी है। आपको बता दें कि दीप सिद्धू ने 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी के उम्मीदवार सनी देओल के लिए प्रचार किया था। उन्होंने घर- घर जाकर उनके लिए वोट मांगे थे। सनी देओल इस चुनाव में जीते थे और गुरदासपुर से सांसद बने थे।

Next Stories
1 अर्नब गोस्वामी यूपी पुलिस की सुरक्षा में हैं तो ज़्यादा सावधान रहने की ज़रूरत, बोले बॉलीवुड एक्टर- वहां गाड़ी बहुत जल्दी पलटती है
2 बाहर देखने की धमकी दोगी आप?- सोनाली फोगाट पर भड़के सलमान खान; BJP के टिकट पर लड़ चुकी हैं चुनाव
3 ये किस तरह की हरकत है? जब एयरपोर्ट पर शख़्स पर भड़क गए थे राजपाल यादव, पत्नी ने पूरे दिन नहीं की थी बात
ये पढ़ा क्या?
X