ताज़ा खबर
 

रोहिंग्या को आरती करके घर बुलाते हैं- लाइव डिबेट में TMC नेता पर भड़क गए संबित पात्रा, हुई तीखी बहस

संबित पात्रा ने बंगाल हिंसा पर हुई डिबेट के बीच 'रोहिंग्या' का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा-रोहिंग्या को आप आरती करके घर में बुलाते हैं और केंद्रीय मंत्री को बाहर का बताते हैं।

बीजेपी लीडर संबित पात्रा (फोटो सोर्स- पात्रा इंस्टाग्राम)

चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर संबित पात्रा न्यूज 18 इंडिया की लाइव डिबेट में बुरी तरह से बिफर पड़े। संबित पात्रा ने डिबेट में टीएमसी को आड़े हाथों लेते हुए पार्टी प्रवक्ता मानव जायसवाल को काफी कुछ सुनाया। तो वहीं मानव जायसवाल भी इस बीच संबित पात्रा को दो टूक जवाब देते दिखे। ऐसे में मानव जायसवाल और संबित पात्रा के बीच तीखी बहस छिड़ गई।

संबित पात्रा ने बंगाल हिंसा पर हुई डिबेट के बीच ‘रोहिंग्या’ का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा-रोहिंग्या को आप आरती करके घर में बुलाते हैं और केंद्रीय मंत्री को बाहर का बताते हैं। पात्रा ने कहा- ये लोग कहते हैं कि बाहर के लोग आकर दंगे भड़का रहे हैं, सबका आरटीपीसीआर टेस्ट हो। पर मैं आपको बता दूं, आदरणीय जेपी नड्डा, यादव जी, मुरलीधरन जी जब यहां से गए थे तो टेस्ट कराकर और डिपॉजिट करके ही तो गए। बिना आरटीपीसीआर टेस्ट के नहीं गए।

उन्होंने आगे कहा-‘ नं 2. बात ‘मंत्री बाहर का’ क्या होता है? रोहिंग्या को तो आप आरती करके घर के अंदर बुलाते हैं। और ये मंत्री बाहर का हो गया, ये हमारे देश के नहीं हैं? इस मंत्री को आप अंदर नहीं आने देंगे?’ ‘लोगों को घरों में घुस कर मारा गया’, बंगाल हिंसा पर भड़के संबित पात्रा; तो लाइव डिबेट में टीएमसी प्रवक्ता चढ़ाने लगे भौहें

भड़कते हुए पात्रा ने आगे कहा- यहां कहा जा रहा है कि कौन मार रहा है मंत्री को? उसको भी फेक बताया जा रहा है। कह रहे थे कि ये फेक वीडियो है। क्या बंगाल हमारे हाथ से छूट जाएगा? हम अपने बंगाल के लोगों को प्रोटेक्ट नहीं करेंगे? आप सोचिए अगर यही घटना बीजेपी शासित किसी राज्य में हो गई होती तो क्या होता?

इस बीच पात्रा ने टीएमसी लीडर से सवाल किया कि अगर बंगाल में लोग मारे नहीं गए हैं तो आपकी सीएम मुआवजे का ऐलान क्यों कर रही हैं? इस पर मानव जायसवाल कहते हैं- यही तो बात है ना, संबित पात्रा बहुत दिव्यज्ञानी हैं। इन्हें बिना कही बातें भी सुनाई दे जाती हैं और कही हुई बातें सुनाई भी नहीं देतीं। तभी बात काटते हुए संबित पात्रा टीएमसी नेता से पूछते हैं- हिंसा हो रही है या नहीं हो रही हैं, हत्याएं हो रही हैं या नहीं हो रही हैं ये तो बता दीजिए?

इस बीच मानव जायसवाल कहने लगे- आप उल्टी बातें कर रहे हैं। दिल्ली में जो हत्याएं हुई थीं उनका क्या? ऐसे में पात्रा जवाब देते हुए कहते हैं- अच्छा? दिल्ली में हत्याएं हुईं तो आप यहां भी ऐसा करेंगे? ये कह रहे हैं आप? वाह! ये आप जस्टिफाई कर रहे हैं? ऐसे में मानव जायसवाल पात्रा से कहते हैं- आप हिंदू हैं ही नहीं। ऐसे में एंकर द्वारा जायसवाल को टोका जाता है कि वह व्यक्तिगत टिप्पणी न करें और डिबेट करें।

जायसवाल कहते हैं- मैं बार बार बताने की कोशिश कर रहा हूं, हमारी दीदी ने संज्ञान लिया, ये जो हिंसा फैलाने वाले लोग आपके बगल में बैठे हैं ना संबित पात्रा जी, ये खाली हिंसा ही फैलाते हैं। 2014 में देश में हिंसा की खूब।

Next Stories
1 अजय देवगन-संजय दत्त 15 अगस्त को नजर आएंगे ‘भुज’ में
2 बॉलीवुड के लिए आपदा में भी अवसर
3 दिग्गजों की डुगडुगी
यह पढ़ा क्या?
X