ताज़ा खबर
 

“ठग्स ऑफ हिंदोस्तान” के लिए आमिर खान संग नेटफ्लिक्स ने साइन की 120 करोड़ की डील

नेटफ्लिक्स ने वीडियोकॉन और एयरटेल जैसी बड़ी डीटीएच स्ट्रीमिंग देने वाली कंपनियों के साथ भी हाथ मिला लिया है।

Author नई दिल्ली | March 16, 2017 3:13 PM
बॉलीवुड स्टार आमिर खान। (फाइल फोटो)

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और नेटफ्लिक्स के बीच 120 करोड़ रूपए की डील साइन हुई है। जी हां, यदि खबरों की मानें तो इस डील के मुताबिक नेटफ्लिक्स को आमिर की अगली फिल्म (संभवतः ठग्स ऑफ हिंदोस्तान) के सेटेलाइट और डिजिटल राइट्स मिल जाएंगे। हालांकि गौर करने वाली बात यह भी है कि इस पर दोनों ही तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई माना जा रहा है कि अमेज़न और नेटफ्लिक्स भारत में पैर जमाने के लिए तैयारियां कर रही हैं। इससे निश्चिततौर पर भारतीय मनोरंजन का चेहरा बदल जाएगा।

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम ने भारतीय बाज़ार में बेहतरीन पकड़ बनाई है। दोनों ही कंपनियों ने वीडियो स्ट्रीमिंग के एप्स लॉन्च किए हैं। वक्त के साथ वेबसाइट पर चीजों को देखने और पढ़ने का ट्रेंड बढ़ा है जिस रेस में सबसे पहला कदम स्टार ग्रुप की कंपनी हॉटस्टार ने बढ़ाया था। हॉटस्टार को इसमें बड़ी कामयाबी मिली और अब अमेजन और नेटफ्लिक्स अब ओरिजन कंटेट तैयार करने में हाथ आज़मा रहे हैं। नेटफ्लिक्स ने वीडियोकॉन और एयरटेल जैसी बड़ी डीटीएच स्ट्रीमिंग देने वाली कंपनियों के साथ भी हाथ मिला लिया है।

इसके अलावा मालूम हो कि शाहरुख खान के रेड चिलीज और इंटरनेट टीवी नेटवर्क, नेटफ्लिक्स के बीच एक लॉन्ग टर्म डील हुई है। इसके तहत यह अपने 86 मिलियन व्यूअर्स को शाहरुख खान की अब तक की बेहतरीन फिल्में ऑनलाइन प्रोवाइड कराएगी। इस डील के तहत सबसे पहले शाहरुख खान की हाल ही में आलिया भट्ट के साथ रिलीज हुई फिल्म डियर जिंदगी को लोग इंटरनेट पर देख पाएंगे। गौरतलब है कि आने वाले साल 2017 से 2020 के बीच में रेड चिलीज की तीन और फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने जा रही हैं। बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने एक बयान में कहा, “रेड चिलीज ग्लोबल एंटरटेनमेंट के सागर में गोते लगाने जा रहा है, और पहली बार हमारी सबसे ग्रेट क्रिएशन्स को जिओग्राफिकल बैरियर्स को तोड़ते हुए ग्लोबली देखी जा सकेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App