फ्लॉप फिल्मों के लिए नीतू कपूर को दोषी मानते थे ऋषि कपूर, पत्नी से जलन में यश चोपड़ा की फिल्म को भी कह दी थी ना

शादी के बाद ऋषि कपूर की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फेल होने लगी थीं, जिसके लिए एक्टर अपनी पत्नी नीतू कपूर को ही जिम्मेदार मानने लगे थे।

rishi kapoor, neetu kapoor, rishi kapoor love story
ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी साल 1980 में हुई (Photo-Neetu Kapoor/Instagram)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस नीतू कपूर का आज 63वां जन्मदिन है। इस खास मौके पर कपूर परिवार ने शानदार अंदाज में उनका जन्मदिन सेलिब्रेट किया। उनके जन्मदिन पर करीना कपूर, करिश्मा कपूर के साथ-साथ आलिया भट्ट और सोनी राजदान भी शामिल हुए। नीतू कपूर ने यूं तो चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्म ‘सूरज’ से ही सिनेमा में कदम रख दिया था, लेकिन एक व्यस्क के तौर पर उन्होंने डेब्यू ‘यादों की बारात’ फिल्म के जरिए किया था। शादी के बाद नीतू कपूर ने सिनेमा से दूरी बना ली थी तो वहीं शादी के बाद ऋषि कपूर की भी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फेल होने लगी थीं, जिसके लिए एक्टर अपनी पत्नी को ही जिम्मेदार मानने लगे थे।

नीतू कपूर से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद ऋषि कपूर ने अपने संस्मरण ‘खुल्लम खुल्ला’ में किया था। नीतू कपूर के बारे में बात करते हुए ऋषि कपूर ने लिखा, “बॉबी’ के सुपरहिट होने के बाद मेरी उम्मीदें काफी बढ़ गई थीं और यह लगने लगा था कि फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा देंगी।”

ऋषि कपूर ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “लेकिन शादी के बाद मेरी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फेल होने लगीं, जिससे मैं डिप्रेशन में भी चला गया। अपनी इन असफलताओं के लिए मैं नीतू कपूर को जिम्मेदार मानने लगा, जिससे हमारे रिश्ते में भी दरार पड़नी शुरू हो गई थी।”

ऋषि कपूर ने नीतू कपूर के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “नीतू उस वक्त प्रेग्नेंट थी, उस नाजुक समय में उसे मेरी इन बातों को भी झेलना पड़ा था। हालांकि मैं अपने परिवार, सहकर्मियों और दोस्तों की मदद से इस मुश्किल घड़ी से भी बाहर निकला। लेकिन मैं इसकी कल्पना कर सकता हूं कि यह अनुभव नीतू के लिए कितना दर्दनाक रहा होगा।” बता दें कि फिल्म ‘झूठा कहीं का’ के दौरान नीतू कपूर और ऋषि कपूर का ब्रेकअप हो गया था।

संस्मरण में ऋषि कपूर ने बताया था कि फिल्म ‘कभी कभी’ में नीतू कपूर को प्रमुख रोल मिला था, जिससे नाखुश होकर उन्होंने फिल्म साइन करने से मना कर दिया था। वहीं यश चोपड़ा के सवाल करने पर ऋषि कपूर ने कहा था कि अगर उन्हें नीतू कपूर का रोल मिलेगा, तभी वह फिल्म का हिस्सा बनेंगे। हालांकि चाचा शशि कपूर के मनाने के बाद ऋषि कपूर भी ‘कभी कभी’ में काम करने के लिए तैयार हो गए थे।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट