scorecardresearch

ड्रग केस में जब्त कर लिया था शाहरुख खान के बेटे आर्यन का पासपोर्ट, क्लीन चिट के बाद भी नहीं किया वापस; पहुंचे कोर्ट

आर्यन खान को पिछले साल अक्टूबर में कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्‍स मामले में हिरासत में लिया गया था।

ड्रग केस में जब्त कर लिया था शाहरुख खान के बेटे आर्यन का पासपोर्ट, क्लीन चिट के बाद भी नहीं किया वापस; पहुंचे कोर्ट
शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (फाइल फोटो)

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के बेटे को नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) की तरफ से क्लीन चिट तो मिल गई, लेकिन उनका पार्सपोर्ट अब भी उन्हें नहीं मिल पाया है। जिसके लिए वो 30 जून को विशेष एनडीपीएस कोर्ट पहुंचे।

आर्यन खान को पिछले साल अक्टूबर में कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्‍स मामले में हिरासत में लिया गया था। अब उन्होंने पार्सपोर्ट वापस पाने के लिए एनडीपीएस कोर्ट में अर्जी लगाई है। जिसके बाद कोर्ट ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को जवाब दाखिल करने का निर्देश देते हुए, 13 जुलाई को मामले की सुनवाई करने को कहा।

आपको बता दें कि एनसीबी ने पिछले साल 3 अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद 26 अक्टूबर को उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी। काफी मशक्कत के बाद 30 अक्टूबर को उन्हें आर्थर रोड जेल से रिहा भी कर दिया गया था। कई महीनों तक चली जांच के बाद 27 मई को एनसीबी ने सबूतों के अभाव में आर्यन खान को राहत दी।

बता दें कि आर्यन खान को क्रूज डग्स केस में करीब एक महीने तक जेल में हना पड़ा था। साल 2021 अक्टूबर में NCB के अधिकारियों ने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज पोत पर छापेमारी के बाद आर्यन और सात अन्य को हिरासत में लिया था। आर्यन खान और उनके दोस्त मुनमुन धमेचा,अरबाज मर्चेंट के खिलाफ एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था।

आर्यन खान पर एनडीपीएस कानून की धारा 27 (किसी भी मादक पदार्थ का सेवन करने के लिए सजा), 8सी (मादक पदार्थ का उत्पादन, निर्माण, रखना, बेचना या खरीदना) एवं अन्य धाराएं लगाई गई थीं। लेकिन जब उनके खिलाफ कोई पुख्ता सबूत इकट्ठा नहीं हो पाए तो उन्हें रिहा कर दिया गया। उनकी रिहायी पर पिता शाहरुख खान खुद उन्हें लेने पहुंचे थे।

बता दें कि आर्यन खान को क्लीन चिट मिलने के बाद उन्हें हिरासत में लेने वाले समीर वानखेड़े के खिलाफ सख्त एक्शन लिया गया था। उन्हें दिल्ली से हटाकर चेन्नई में भेज दिया गया था। उन्हें चेन्नई में डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस में तैनात कर दिया गया था।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.