ताज़ा खबर
 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा- हम कब तक ऐसी फिल्में बनाएंगे जहां हीरो-हीरोइन पेड़ के पीछे नाचते हैं?

अपने किरदार को निभाते समय आई परेशानियों के बारे में बात करते हुए नवाज ने कहा- मुझमें किरदार को लेकर किसी तरह की समानता नहीं थी लेकिन मैं उसकी भावनाएं समझता था।

Author नई दिल्ली | January 15, 2017 1:13 PM
फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी भारतीय और कमर्शियल सिनेमा में काम करते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय फिल्मकारों को असली फिल्म बनाने पर और ज्यादा जोर देना चाहिए। बिना ऐसा किए भारतीय फिल्में विश्व पर अपना प्रभाव नहीं छोड़ सकती हैं। नवाज की हालिया रिलीज फिल्म हरामखोर है। जिसमें वो टीचर श्याम का किरदार निभा रहे हैं। जिसका अपनी स्टूडेंट से रोमांटिक रिलेशनशिप बन जाता है। उनकी स्टूडेंट का किरदार श्वेता त्रिपाठी ने निभाया है। सिनेमा के बारे में बात करते हुए नवाजुद्दीन ने आईएएनएस को फोन पर बताया- हमें उस तरह की असली फिल्में बनानी चाहिए नहीं तो वैश्विक सिनेमा हमें गंभीरता से नहीं लेगा। हमारी फिल्मों को ड्रामा, डांस, म्यूजिक आदि के लिए जाना जाता है। इसी वजह से वैश्विक सिनेमा हमें हल्के में लेता है। हम कब तक उस तरह की फिल्में बनाएंगे जहां हीरो-हीरोइन पेड़ के पीछे नाचते हैं? हरामखोर की थीम को बहुत से फिल्म निर्माताओं ने छुआ तक नहीं था।

अपने किरदार को निभाते समय आई परेशानियों के बारे में बात करते हुए नवाज ने कहा- मुझमें किरदार को लेकर किसी तरह की समानता नहीं थी लेकिन मैं उसकी भावनाएं समझता था। मैंने अपनी जिंदगी में बहुत से टीचर देखे हैं जो उसी बैकग्राउंड और सदाचार से आते हैं। वो दूसरे व्यवसायों की तरह ही अपने व्यवसाय को ट्रीट करते हैं ना कि ईमानदारी से। एक्टिंग करते समय मैंने अपनी जिंदगी के उन अनुभवों को किरदार में डाला।

बता दें कि सिद्दीकी की अपकमिंग फिल्म रईस है। जिसमें वो शाहरुख खान और पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान के साथ नजर आएंगे। फिल्म के गाने और डायलॉग प्रोमो को काफी पसंद किया जा रहा है। शुरुआत से शाहरुख खान का डायलॉग मिया भाई की डेयरिंग और बनिए का दिमाग छाया हुआ था। इसके बाद फिल्म का रोमांटिक ट्रैक ओ जालिमा भी सभी का फेवरेट बन गया है। अब खबर है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी का डायलॉग प्रोमो और नया गाना उड़ी-उड़ी जाय रे छाया हुआ है।

नवाजुद्दीन का डायलॉग 11 जनवरी को रिलीज किया गया था। इस गाने को अबतक 9,40,021 लोग देख चुके हैं। अब फिल्म मेकर्स ने एक और वीडियो रिलीज किया गया है। 45 सेकेंड के इस वीडियो में शाहरुख के कैरेक्टर को हाईलाइट किया गया है। इस प्रोमो में आप तनु वेड्स मनु और रांझणा फेम मोहम्मद जीशान आयूब भी देखने को मिलेंगे।

रईस: शाहरुख खान के साथ शूटिंग करने के वक्त नर्वस थे नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App