ताज़ा खबर
 

ऑस्कर अवॉर्ड में ओम पुरी को याद किए जाने पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड पर साधा निशाना

89वें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह के मेमोरियम सेग्मेंट में बॉलीवुड एक्टर ओम पुरी को याद किया गया था।

फिल्म किक में जहां वह निगेटिव रोल प्ले करते नजर आए वहीं फिल्म बजरंगी भाईजान में वह एक रिपोर्टर की भूमिका में थे।

89वें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह के मेमोरियम सेग्मेंट में बॉलीवुड एक्टर ओम पुरी को याद किया गया था। यह पल हर भारतीय के लिए एक गर्व का पल था जब एक भारतीय सितारे को इंटरनेशनल मंच पर याद किया गया। कई सेलेब्स से इस बात की खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया।

साल 2017 जनवरी में दिल से दौरे के चलते इस दुनिया से जाने वाले कलाकर को ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में एक म्यूजिकल ट्रिब्यूट दिया गया। इस बात से एक तरफ जहां कुछ बॉलीवुड सितारे बेहद खुश थे। तो वहीं एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को आड़े हाथों लिया। उन्होंने एक कलाकार के सहयोग की तरफ फिल्म इंडस्ट्री के रवैये को असंवेदनशील बताया।

अपना गुस्सा जाहिर करते हुए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने लिखा, अकादमी अवार्ड ऑस्कर ने ओमपुरी को श्रद्धांजलि दी लेकिन बॉलीवुड अवॉर्ड फंग्शन में किसी ने सिनेमा में ओमपुरी के योगदान पर एक बात तक नहीं कही। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान में ओमपुरी के साथ काम किया था। दोनों मंटो में भी साथ काम करने वाले थे। ओमपुरी ईस्ट इज ईस्ट, गांधी सिटी ऑफ जॉय एंड वुल्फ जैसी फिल्मों में अपनी परफॉर्मेंस के चलते इंटरनेशनल सिनेमा में खासे मशहूर हैं। ऑस्कर में ओमपुरी को याद किए जाने पर उनके परिवार ने शुक्रिया कहा था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के फिलहाल चल रहे प्रोजेक्ट्स की बात करें तो नवाज फिलहाल मंटो पर काम कर रहे हैं। कुछ समय पहले इस फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज हुआ था। इस फिल्म में नवाज एक लेखक के रोल में नजर आने वाले हैं। नवाज का लुक जब सामने आया तो सभी हैरान थे क्योंकि नवाज हूबहू मंटो की तरह लग रहे थे। तस्वीर को देखने पर पता चलता है कि उन्हें मंटो का लुक देने के लिए काफी मेहनत की गई है। ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में नवाजुद्दीन खादी का कुर्ता पहने और चश्मा लगाए नजर आ रहे हैं।

 

smita patil, om puri, film स्मिता पाटिल और ओम पुरी (Express archive photo)

 

Oscar 2017, 89th academy awards, Om Purri, Om Puri, Academy awards 2017, Bill paxton, jennifer aniston, om puri, oscar 2017, oscars 2017, Bollywood news in Hindi, Entertainment news in Hindi बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी की दिल का दौरा पड़ने से मौत। (Image Source: Twitter)

एंटरटेनमेंट की हर लेटेस्ट अपडेट के लिए क्लिक करें-

वीडियो-ओम पुरी का टीवी से लेकर फिल्मों तक का सफर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App