‘द लंचबॉक्स’ के सेट पर इरफान-नवाजुद्दीन एक-दूसरे को करते थे इग्नोर? अब एक्टर ने बताया सच

जब ‘द लंचबॉक्स’ की शूटिंग चल रही थी उन दिनों ये अफवाहें जोरों पर थीं की नवाजुद्दीन सिद्दीकी और इरफान खान सेट पर साथ काम करने में सहज नहीं हैं और दोनों एक-दूसरे को इग्नोर करते हैं।

nawazuddin siddiqui, irrfan khan, the lunchbox
नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और इरफ़ान खान की एक्टिंग ने 'द लंचबॉक्स' को एक कल्ट फिल्म बना दिया (Photo-File)

साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म, ‘द लंचबॉक्स’ को रिलीज हुए 8 साल हो गए हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी, इरफान खान, निम्रत कौर जैसे दिग्गज कलाकारों को लेकर बनाई गई इस फिल्म ने राष्ट्रीय के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय ख्याति भी हासिल की थी। लेकिन उन्हीं दिनों ये अफवाहें भी जोरों पर थीं की नवाजुद्दीन सिद्दीकी और इरफान खान साथ काम करने में सहज नहीं हैं और दोनों एक-दूसरे को इग्नोर करते हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में इन अफवाहों पर चुप्पी तोड़ी है और इरफान खान के साथ काम करने के अनुभवों को साझा किया है। उन्होंने बताया कि इरफान खान के साथ मुंबई के लोकल ट्रेन में शूट करना उनके लिए सबसे अच्छा अनुभव था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इरफान खान से कथित मनमुटाव की खबरों को नकारते हुए कहा, ‘इरफान भाई मेरे बड़े भाई जैसे थे और उनके साथ काम करने से जुड़े कई बेशकीमती यादें हैं मेरे पास। जब हम लंकबॉक्स के लिए साथ नहीं आए थे उससे पहले भी हमारे रिश्ते अच्छे थे।’

इरफान खान के साथ लंचबॉक्स की शूटिंग के अनुभवों को बताते हुए नवाज के कहा, ‘मेरे लिए, भरे हुए ट्रेन में उनके साथ शूट करना सबसे अच्छा अनुभव रहा। शूट के लिए एक पूरे कंपार्टमेंट को बुक किया गया था। इरफान भाई और मैं, अपने गेटअप में थे और लोकल ट्रेन में बैठकर हमने शूट किया। किसी ने ये बात महसूस नहीं की लेकिन हमारे सीन के साथ सभी लोग बिल्कुल अच्छे से सिंक हो गए। यही लोकल ट्रेन की खूबसूरती है। जो लोग हमारी यूनिट के नहीं थे, वो भी फिल्म का हिस्सा बन गए।’

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि इरफान खान ही उन्हें पहली बार ब्रिटिश डायरेक्टर डैनी बॉयल से मिलाने ले गए थे। उन्होंने बताया, ‘जब स्लमडॉग मिलेनियर’ की कास्टिंग हो रही थी, वो बिना किसी अपॉइंटमेंट के मुझे डैनी बॉयल से मिलवाने ले गए थे। हम दोनों को फिल्म में कास्ट कर लिया गया लेकिन दुर्भाग्य से, जब शूटिंग शुरू हुई, मैं किसी और फिल्म की शूटिंग में व्यस्त था। इसलिए मेरा रोल किसी और को दे दिया गया। मैंने इरफान भाई से बहुत कुछ सीखा है…. बिना अपॉइंटमेंट के किसी बड़े डायरेक्टर से कैसे मिलना है, ये भी सीखा।’

इरफान खान का निधन 53 वर्ष की आयु में 29 अप्रैल 2020 को हो गया था। ‘अंग्रेजी मीडियम’ उनकी आखिरी फिल्म थी। वहीं नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बात करें तो, अभिनेता ‘नो लैंड्स मैन’, ‘बोले चूड़ियां’, ‘जोगिरा सा रा रा’ जैसी फिल्मों में नजर आएंगे।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट