ताज़ा खबर
 

नसीरुद्दीन शाह को कोई सक्सेसफुल एक्टर नहीं पसंद- जब जावेद अख्तर ने कही ये बात, ये थी वजह

नसीरुद्दीन शाह ने अमिताभ बच्चन की फिल्मों और राजेश खन्ना पर भी टिप्पणी की थी जिसके लिए उन्हें कई लोगों ने निशाना बनाया था। मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने भी उनकी इस तरह की टिप्पणियों पर उन्हें आड़े हाथों लिया था।

जावेद अख्तर नसीरुद्दीन शाह की टिप्पणियों से भड़क गए थे (Photo-File)

Naseeruddin Shah Birthday: बॉलीवुड के मशहूर चरित्र अभिनेता नसीरुद्दीन शाह का आज जन्मदिन है। शाह अपने अभिनय के लिए तो जाने जाते हैं ही साथ ही वो अपने बेबाक बयानों के लिए भी चर्चित हैं। हाल ही में जब भारत के पहले मैथड अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हुआ तो उन्होंने कह दिया था कि दिलीप कुमार ने भारतीय सिनेमा को कुछ नहीं दिया, जिस पर भारी विवाद हुआ था। नसीरुद्दीन शाह ने अमिताभ बच्चन की फिल्मों और राजेश खन्ना पर भी टिप्पणी की थी जिसके लिए उन्हें कई लोगों ने निशाना बनाया था। मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने भी नसीर की इस तरह की टिप्पणियों पर उन्हें आड़े हाथों लिया था।

जावेद अख्तर ने कहा था कि नसीरुद्दीन शाह को सफल एक्टर्स पसंद नहीं हैं। एक प्रेस मीटिंग में जावेद अख्तर ने कहा था, ‘देखिए, नसीरुद्दीन शाह को सक्सेसफुल लोग अच्छे नहीं लगते हैं। उनको कोई सफल आदमी नहीं पसंद है। कोई एक नाम बताएं कि ये आदमी मुझे बहुत अच्छा लगता है, हालांकि सक्सेसफुल है..एक नाम मैंने तो आजतक नहीं सुना।’

उन्होंने आगे कहा था, ‘वो दिलीप कुमार की आलोचना करते हैं, अमिताभ बच्चन की आलोचना करते हैं। हर आदमी जो सक्सेसफुल है, वो जरा उनको भला नहीं लगता।’

दरअसल जावेद अख्तर ने यह बात नसीरुद्दीन शाह की राजेश खन्ना पर टिप्पणी को लेकर कही थी। नसीरुद्दीन शाह ने एक इंटरव्यू में कह दिया था कि राजेश खन्ना एक घटिया एक्टर थे जिन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के स्तर को सुधारने का काम नहीं किया। उन्होंने कहा था कि लोग राजेश खन्ना को भगवान मानते थे लेकिन उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में चले आ रहे ट्रेंड को बदलने का काम नहीं किया। उनके दौर में फिल्मों में कंटेंट की कमी हो चली थी।

 

उनकी इस टिप्पणी पर राजेश खन्ना का परिवार बेहद नाराज हुआ था। डिंपल कपाड़िया, ट्विंकल खन्ना, अक्षय कुमार सभी ने इस पर अपनी नाराज़गी जाहिर की थी। हालांकि बाद में नसीर ने यह कहते हुए माफी मांग ली थी कि उनके शब्दों से राजेश खन्ना का परिवार आहत हुआ, इसलिए उन्होंने उनसे माफी मांग ली।

वहीं अमिताभ बच्चन की फिल्मों को लेकर नसीरुद्दीन शाह ने कहा था कि उन्होंने कोई महान फिल्म नहीं बनाई और उनकी फिल्म शोले भी कोई महान फिल्म नहीं है।

Next Stories
1 पेगासस कांड: न‍िशाने पर सरकार, सोशल मीड‍िया पर भी लोग कर रहे ताबड़तोड़ वार
2 आधी बाजू की कमीज पहनना क्यों पसंद नहीं करते थे दिलीप कुमार? अनिल कपूर का नाम ले दिया था जवाब
3 बिना कुछ किये पैसा कैसे कमाते हो? शिल्पा शेट्टी के सामने कपिल शर्मा ने किया था राज कुंद्रा से सवाल, पुराना वीडियो वायरल
ये पढ़ा क्या?
X