नरगिस जब आईलाइनर लगाने के लिए गईं बाथरूम, शीशे में देख लिया था कुछ ऐसा; सिसक-सिसककर लगी थीं रोने

नरगिस की बेटी नम्रता दत्त ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि एक बार एक्ट्रेस ने बाथरूम में कुछ ऐसा देख लिया था, जिससे वह सिसक सिसककर रोने लगी थीं।

Nargis, Sunil Dutt, Sunil Dutt Nargis Dutt Love Story,
लेजेंड नरगिस और सुनील दत्त (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस नरगिस ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। नरगिस ने फिल्म ‘तलाश ए हक’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था और इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में नजर आईं। फिल्मी करियर से इतर नरगिस की निजी जिंदगी किसी उतार-चढ़ाव से कम नहीं थीं। एक्ट्रेस की जिंदगी में एक पल ऐसा भी आया था जब उन्हें कैंसर हो गया था और उनका इलाज न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में चल रहा था। इलाज के दौरान अस्पताल के बाथरूम नरगिस ने कुछ ऐसा देख लिया था, जिसे देख वह सिसक सिसककर रोने लगी थीं।

नरगिस से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद उनकी बड़ी बेटी नम्रता दत्त ने अपने इंटरव्यू में किया था। नम्रता ने नरगिस से जुड़े किस्से को साझा करते हुए कहा था, “एक दिन वह हमारे लिए कुछ तोहफे खरीदने के लिए बाजार जाना चाहती थीं। ऐसे में हमने अस्पताल प्रशासन ने खास अनुमति ली थी। किसी तरह से वह आईलाइनर और लिपस्टिक लगाने के लिए बाथरूम पहुंचीं।”

नरगिस ने इस सिलसिले में बात करते हुए आगे कहा, “लेकिन जब उन्होंने खुद को शीशे में देखा तो वह बुरी तरह से कांप गई थीं। उन्होंने अपने बाल खो दिए थे। वह बहुत कमजोर और नाजुक हो गई थीं। यह सब देख वह बुरी तरह सिसक सिसककर रोने लगी थीं। लेकिन मैंने उन्हें पकड़ा और उन्हें सांत्वना भी दी। मैं उस वक्त उनकी मां बन गई थी।”

नम्रता ने बताया था कि नरगिस की बीमारी के दौरान सुनील दत्त उनका खूब ख्याल रखते थे। इस बारे में नरगिस की बेटी ने कहा था, “पापा उन्हें खाना खिलाते, उनका चेहरा साफ करते, ब्रश करने में उनकी मदद करते। हम एक अपार्टमेंट में रहते थे, जो कि अस्पताल से कुछ ही दूरी पर मौजूद था। पापा मम्मी से खिड़की के पास खड़े होने के लिए कहते थे और दूरबीन से उन्हें देखते थे।”

नम्रता दत्त ने सुनील दत्त और नरगिस के बारे में बात करते हुए आगे बताया, “पापा ने कभी भी अपनी भावनाएं हमारे साथ साझा नहीं की थीं। लेकिन कई बार मैं उन्हें उनके कमरे में रोते हुए सुनती थी। उनकी सारी बचत खर्च हो चुकी थी और इलाज के लिए उन्हें पैसे उधार तक लेने पड़े थे।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट