ताज़ा खबर
 

फिट रहने के लिए जिम से ज्यादा डांस में यकीन रखती हैं एक्ट्रेस नरगिस फाखरी, जानिए क्या है उनका डेली रुटीन

नरगिस का मानना है कि बॉडी फिटनेस का लगभग 70-80 प्रतिशत हिस्सा आपकी डाइट से तय होता है और बाकी का डेली एक्सरसाइज से। यही कारण है कि नरगिस किसी भी कीमत पर अपने डाइट के साथ समझौता नहीं करतीं।

अपने शरीर को फिट रखने के लिए नरगिस काफी मेहनत करती हैं। वह अपने खान-पान और व्यायाम पर विशेष ध्यान देती हैं।

बॉलीवुड अभिनेत्री नरगिस फाकरी एक अमेरिकन फैशन मॉडल व बॉलीवुड अभिनेत्री के तौर पर जानी-पहचानी जाती हैं। अमेरिकन रिएलिटी शो ‘अमेरिकन मॉडल’ के सीजन 2 का हिस्सा रह चुकीं नरगिस बॉलीवुड में पहली बार निर्देशक इम्तियाज अली की फिल्म ‘रॉकस्टार’ में बॉलीवुड अभिनेता रणवीर कपूर के साथ नजर आई थीं। इसके अलावा उन्होंने हॉलीवुड फिल्म स्पाई में भी बतौर सपोर्टिंग एक्ट्रेस काम किया हुआ है। खूबसूरत चेहरा और फिट बॉडी से पहचानी जाने वाली नरगिस का डेली रुटीन काफी हद तक निश्चित और नियमित रहता है। अपने शरीर को फिट रखने के लिए नरगिस काफी मेहनत करती हैं। वह अपने खान-पान और व्यायाम पर विशेष ध्यान देती हैं।

नरगिस का मानना है कि बॉडी फिटनेस का लगभग 70-80 प्रतिशत हिस्सा आपकी डाइट से तय होता है और बाकी का डेली एक्सरसाइज से। यही कारण है कि नरगिस किसी भी कीमत पर अपने डाइट के साथ समझौता नहीं करतीं। नरगिस के दिन की शुरुआत कॉफी या फिर ग्रीन टी से होती है।

https://www.instagram.com/p/BP6GE5ThkOy/?taken-by=nargisfakhri&hl=hi

नाश्ते में उन्हें हर रोज 3 उबले अंडे की जरुरत होती है। खाने के मामले में नरगिस को घर का खाना ज्यादा पसंद हैं। चिकन सैंडविच या फिर वेजीटेबल सूप उनके लंच का हिस्सा है। डिनर में वह कुछ हल्का-फुल्का खाना पसंद करती हैं जो जल्दी डाइजेस्ट हो सके। जैसे दाल, राजमा और पालक आलू के साथ दो या तीन रोटियां।

https://www.instagram.com/p/BTWap2PB8jK/?taken-by=nargisfakhri&hl=hi

https://www.instagram.com/p/BS-OGVqhcBb/?taken-by=nargisfakhri&hl=hi

खाने-पीने के अलावा अच्छी सेहत के लिए नरगिस नियमित एक्सरसाइज में विश्वास रखती हैं। नरगिस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें एक्सरसाइज के लिए डांस करना, स्विमिंग करना और योग करना जिम जाने से ज्यादा आसान और सही लगता है।

https://www.instagram.com/p/BQOiNQvFqdx/?taken-by=nargisfakhri&hl=hi

जुंबा डांस उनके डेली एक्सरसाइज का अहम हिस्सा है। इसके अलावा उन्हें बॉलीबाल, टेनिस और फुटबाल खेलना भी पसंद है। रात 9 से 10 बजे के बीच वह हर हाल में अपने बिस्तर पर पहुंच जाती हैं। इसके लिए उनका मानना है कि जल्दी सो जाने से आप देर रात कुछ भी खाने से बच जाते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=ZnBjeVyskU4

Next Stories
1 नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मुन्ना माइकल के गाने पर डांस की रिहर्सल कराते दिखे टाइगर श्रॉफ, देखें वीडियो
2 क्या सलमान खान को भी नहीं मिला ऑस्कर अवार्ड का न्योता?
3 प्रभास के साथ बॉलीवुड डेब्यू की तैयारी में बाहुबली को-स्टार अनुष्का शेट्टी, ले रहे हैं हिंदी की क्लास
ये पढ़ा क्या?
X