डर से निकला फैसला है- मोदी सरकार ने घटाई पेट्रोल की कीमत तो प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, फिल्ममेकर बोले, ‘दिवाली पर जहर मत फैलाओ’

मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को क्रमशः 5 और 10 रुपया कम कर दिया है। इस पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि ये दिल से नहीं बल्कि डर से लिया गया फैसला है।

priyanka gandhi, narendra modi, ashoke pandit
प्रियंका गांधी ने पेट्रोल की कीमत में कमी को डर से लिया गया फैसला बताया है (File Photo)

दिवाली की पूर्व संध्या पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों से परेशान जनता को थोड़ी राहत देने का ऐलान किया है। भारत सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को क्रमशः 5 और 10 रुपया कम कर दिया है। सरकार के इस कदम पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि ये दिल से नहीं बल्कि डर से लिया गया फैसला है। उनकी इस टिप्पणी पर फिल्ममेकर अशोक पंडित ने निशाना साधा है।

दरअसल प्रियंका गांधी ने गुरुवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में मोदी सरकार पर हमला करते हुए लिखा, ‘ये दिल से नहीं डर से निकला फैसला है। वसूली सरकार की लूट को आने वाले चुनाव में जवाब देना है।’

उनके इस ट्वीट पर तंज कसते हुए अशोक पंडित ने ट्वीट किया, ‘दिवाली के दिन तो ज़हर मत फैलाओ मोहतरमा! दिल की बातें वो करता है जिसके पास दिल हो! आपके पास होता तो 1984 में सिखों का नरसंघार नहीं होता, 1990 में कश्मीरी हिंदुओं का निर्वासन नहीं होता।’

वहीं, केंद्र सरकार के बाद अब राज्य सरकारों ने भी पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट (VAT) को कम कर दिया है। चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश ने पेट्रोल पर 7 रुपए और डीजल पर 3 रुपए वैट कम करने का ऐलान किया है। त्रिपुरा सरकार ने भी पेट्रोल डीजल की कीमतों में 7 रुपए तक की कमी का ऐलान किया है।

कर्नाटक सरकार ने भी पेट्रोल डीजल की कीमतों में 7 रुपए तक के वैट की कमी का ऐलान किया है। इसी तरह बिहार, गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड, सिक्किम आदि राज्यों ने भी ईंधन की कीमतों में कमी का ऐलान कर दिया है। केंद्र सरकार की एक्साइज ड्यूटी में कमी का असर डीजल पेट्रोल के दाम पर दिखने लगा है और आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 103.96 रुपए प्रति लीटर हो गया। मुंबई में इसकी कीमत 109.98 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट