मुझे नसीर ने नफरत होती थी- नसीरुद्दीन शाह से जलते थे नाना पाटेकर, एक्टर के लिए मांगते थे बद्दुआ

नसीरुद्दीन शाह को अच्छे रोल मिलने लगे थे वहीं नाना पाटेकर को वैसे रोल नहीं मिलते थे। यह देखकर नाना पाटेकर को खूब जलन होती थी।

naseeruddin shah, nana patekar, nana patekar on naseeruddin shah
नसीरुद्दीन शाह ने नाना पाटेकर के साथ 'वेलकम बैक' में काम किया था (Photo-File)

नाना पाटेकर और नसीरुद्दीन शाह हिंदी फिल्म जगत का बड़ा नाम हैं। दोनों ने राजनीति, वेलकम बैक जैसी कई फिल्मों में साथ काम भी किया है। दोनों के बीच रिश्ते काफी अच्छे हैं। हालांकि एक वक़्त ऐसा था जब नाना पाटेकर नसीरुद्दीन शाह से जलते थे। उन दिनों नसीरुद्दीन शाह को अच्छे रोल मिलने लगे थे वहीं नाना पाटेकर को वैसे रोल नहीं मिलते थे। यह देखकर नाना पाटेकर को खूब जलन होती थी और वो नसीर के लिए बद्दुआ मांगते थे।

नाना पाटेकर ने बीबीसी एशियन नेटवर्क को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि वो नसीर से नफरत करते थे। उन्होंने कहा था, ‘सारे अच्छे रोल, सारा सम्मान, सारे अवॉर्ड्स उन्हें ही मिल जाते थे। मुझे कुछ नहीं मिलता था।’

उन्होंने मजाक के अंदाज़ में आगे कहा था कि वो कई बार ये चाहते थे कि नसीर को चोट लग जाए जिससे उन्हें नसीर के रोल मिल जाएं। उन्होंने बताया था, ‘कई बार मुझे लगता कि नसीर को कोई चोट-वोट लग जाए। कुछ दिनों के लिए वो अनफ़िट हो जाएं ताकि मुझे वो रोल मिलने शुरू हो जाएं। लेकिन भगवान ने मेरी एक ना सुनी। और नसीर कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ते चले गए।’

उसी दौरान नाना पाटेकर ने नसीर के एक्टिंग की तारीफ भी की थी। उन्होंने कहा था, ‘नसीर कमाल के अभिनेता हैं। मुझे लगता है कि मैं उनकी अभिनय क्षमता के दस फ़ीसदी तक भी पहुंच जाऊं, तो बहुत है।’ नाना पाटेकर को नसीर के अलावा नूतन और दिलीप कुमार की एक्टिंग काफी पसंद है। इसके उलट नसीरुद्दीन शाह ने दिलीप कुमार को लेकर कहा था कि उन्होंने एक्टिंग के अलावा सिनेमा के लिए कुछ नहीं किया।

कुछ समय पहले जब दिलीप कुमार का निधन हुआ था तब उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो दिलीप कुमार को महान एक्टर मानते हैं लेकिन उन्होंने सिनेमा जगत के लिए कुछ नहीं किया। इस बात को लेकर काफी विवाद भी हो गया था। नसीरुद्दीन शाह के फेवरेट एक्टर की बात करें तो, एक फिल्म प्रमोशन के दौरान उन्होंने बताया था कि वो दारा सिंह और शम्मी कपूर की एक्टिंग के कायल हैं।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अंग प्रदर्शन के अलावा बहुत कुछ दिखाने का पूनम पांडे का वादा
अपडेट