scorecardresearch

Naagin 6 की एक्ट्रेस महक चहल ने इंटरनेट पर सर्च किया कूरियर कंपनी का पता, 5 मिनट में लग गया 49,000 का चूना

ठग ने एक्ट्रेस को एक लिंक शेयर किया और अपनी यूपीआई डिटेल डालने को कहा। जैसे ही उनके पास ओटीपी आया उनके अकाउंट से रकम उड़ गई।

Naagin 6 की एक्ट्रेस महक चहल ने इंटरनेट पर सर्च किया कूरियर कंपनी का पता, 5 मिनट में लग गया 49,000 का चूना
नागिन-6 एक्ट्रेस महक चहल के साथ हुई ऑनलाइन ठगी

नागिन-6 फेम महक चहल ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गईं। 12 जुलाई को एक अज्ञात व्यक्ति ने एक्ट्रेस को पूरे 49,000 का चूना लगा दिया। जिसके बाद एक्ट्रेस ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में अपने साथ हुए फ्रॉड की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की।

एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें कुछ सामान गुरुग्राम भेजना था, जिसके लिए वो इंटरनेट पर कोरियर सर्विस का पता लगा रही थीं। उन्हें एक नंबर मिला और उन्होंने कॉल लगा दी। जिसके बाद उनके साथ ये फ्रॉड हुआ।

महक ने कहा, ”मैंने ऑनलाइन नंबर निकाल कर उस व्यक्ति को कॉल किया। उसने मुझे कहा कि वो फेमस कोरियर सर्विस कंपनी से जुड़ा हुआ है। उसने मुझे साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करने को कहा। रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर मुझे 10 रुपये देने पड़े और फिर प्रोडक्ट के लिए पेमेंट करना पड़ा।”

एक्ट्रेस ने बताया कि उस व्यक्ति ने उन्हें कहा कि उनका सामान पहुंच जाएगा, जिसके बाद पैसे देने की बात आई तो एक्ट्रेस ने उसे बताया कि वो गूगल पे के जरिए पेमेंट करेंगी। लेकिन गूगल पे से भुगतान नहीं हो पाया तो उसने एक्ट्रेस को एक लिंक शेयर किया और अपनी यूपीआई डिटेल डालने को कहा। उसने कहा कि अब आपके पास ओटीपी आएगा, जो 20 सैकेंड के अंदर बताना होगा। जैसे ही एक्ट्रेस ने वो किया उनके अकाउंट से 49,000 रुपये खाली हो गए।

महक का कहना है कि उन्होंने तुरंत अपने बैंक के खाते को फ्रीज करवा दिया और पुलिस से इसकी शिकायत की। एक्ट्रेस ने बताया कि जैसे ही उनके अकाउंट से पैसे कटे उन्हें मैसेज आ गया। पुलिस के साइबर विंग के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि उनकी शिकायत दर्ज करते हुए इस मामले में तुरंत कार्रवाई शुरू की गई। महक का कहना है कि वो इस घटना से पूरी तरह हिल गई हैं। इस तरह पांच मिनट के अंदर लोग ऑनलाइन ठगी का शिकार हो सकते हैं। इस तरह के अपराधियों को पकड़ पाना काफी मुशकिल है। एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि इस घटना के कारण उन्हें अपना शूट भी कैंसिल करना पड़ा।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 15-07-2022 at 05:20:10 pm
अपडेट