ताज़ा खबर
 

संगीतकार खय्याम ने 90वें जन्‍मदिन पर 10 करोड़ रुपये की पूरी संपत्ति दान की

खय्याम के पास 10 करोड़ रुपये की संपत्ति थी। उन्‍होंने इस संपत्ति को खय्याम प्रदीप जगजीत चैरिटेबल ट्रस्‍ट को दान की है।

खय्याम ने लगभग 4 दशक तक बॉलीवुड फिल्‍मों में संगीत दिया।

मुम्‍बई। मशहूर गीतकार खय्याम ने पूरी संपत्ति दान करने की घोषणा की है। अपने 90वें जन्‍मदिन के मौके पर उन्‍होंने संपत्ति को खय्याम प्रदीप जगजीत चैरिटेबल ट्रस्‍ट को देने का एलान किया। उनके पास 10 करोड़ रुपये की संपत्ति थी। इस रकम के जरिए फिल्‍म उद्योग के जरूरतमंद कलाकारों और लोगों की मदद की जाएगी। उनका का पूरा नाम मोहम्‍मद जहूर हाशमी है लेकिन वे खय्याम के नाम से मशहूर हुए।

इस बारे में उन्‍होंने कहा,’जिंदगी के 90वें बसंत पर मुझे लगता है कि देश ने मेरे लिए बहुत कुछ किया। अब वक्‍त आया है कि मैं अपने देश और फिल्‍म उद्योग के लिए कुछ करूं। यही वजह है कि पूरी दौलत दान करने का फैसला किया है।’ खय्याम ने लगभग 4 दशक तक बॉलीवुड फिल्‍मों में संगीत दिया। ‘कभी कभी, उमराव जान और बाजीगर’ कुछ ऐसी मशहूर फिल्‍में हैं जिनमें खय्याम ने धुनें बनाईं। उन्‍हें तीन बार फिल्‍मफेयर सम्‍मान मिला। सबसे पहले 1977 में कभी कभी के लिए, फिर 1982 में उमराव जान के लिए। 2010 में उन्‍हें फफिल्‍मफेयर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया। 2011 में खय्याम को पद्म भूषण से भी नवाजा गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App