सायरा बानो का हालचाल जानने उनके घर पहुंचीं मुमताज, फिर भी नहीं हो पाई एक्ट्रेस से मुलाकात; खुद बताई वजह

मुमताज, सायरा बानो का हालचाल जानने के लिए उनके घर पहुंची। लेकिन वहां उनकी मुलाकात एक्ट्रेस ने नहीं हो पाई, जिसकी वजह भी उन्होंने साझा की।

saira banu, mumtaz, dilip kumar
सायरा बानो से मिलने पहुंचीं मुमताज (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज यूं तो परिवार के साथ लंदन में रहती हैं, लेकिन इन दिनों वह भारत में हैं। मुंबई में रहते हुए मुमताज ने अपने कई दोस्तों से भी मुलाकात की। वह धर्मेंद्र से मिलने उनके घर पहुंची और एक्टर जैकी श्रॉफ से भी मुलाकात की। दिलीप कुमार के निधन के बाद उनकी पत्नी सायरा बानो का हालचाल जानने के लिए वह उनके घर भी पहुंची। हालांकि वहां जाने के बाद भी सायरा बानो, मुमताज से नहीं मिल पाईं, जिसे लेकर बाद में उन्होंने माफी भी मांगी।

सायरा बानो से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद मुमताज ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में किया है। मुमताज ने सायरा बानो से न मिल पाने की वजह जाहिर करते हुए बताया, “सायरा, दिलीप साब में बहुत खोई हुई हैं। उनके निधन के बाद मुझे सायरा की चिंता थी और मैं उनसे मिलना चाहती थी। मैं उनके घर भी गई, लेकिन मुझसे कहा गया कि वह बीमार हैं।”

सायरा बानो के बारे में बात करते हुए मुमताज ने आगे कहा, “ऐसे में मैं उनसे नहीं मिल पाई। लेकिन जब उनको पता चला कि मैं उनके घर गई थी तो उन्होंने मुझे तुरंत फोन किया। उनके पास से आई फोन कॉल को लेकर मैं काफी हैरान रह गई थी, क्योंकि मैंने सुना था कि वह भावनात्मक रूप से अभी काफी आहत हैं।”

मुमताज ने सायरा बानो से हुई बात के बारे में कहा, “सायरा ने मुझसे कहा, ‘माफ करिएगा मैं आपसे नहीं मिल पाई।’ मैंने भी उनका जवाब देते हुए कहा कि आप अपना ख्याल रखिए। मैं वाकई में उनके लिए बहुत चिंतित हूं, क्योंकि वह हमेशा कहती थीं कि अगर दिलीप साब को कुछ हो जाएगा तो पता नहीं मैं क्या करूंगी।”

मुमताज ने इंटरव्यू में धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर से हुई मुलाकात के बारे में भी बातचीत की। एक्ट्रेस ने बताया, “हम बहुत-बहुत लंबे समय बाद मिले थे। मेरी मुलाकात उनकी पहली पत्नी से भी हुई थी, जो कि काफी अच्छी हैं। हम करीब दो घंटे के लिए एक साथ बैठे और दुनियाभर की ढेर सारी बातें कीं। हमने अपने शूटिंग के दिनों को याद करते हुए पुरानी यादें भी साझा कीं।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।