मुमताज के साथ काम नहीं करना चाहता था कोई भी बड़ा एक्टर, दारा सिंह ने आगे आकर दिया था साथ; खुद किया था खुलासा

मुमताज ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि कोई भी बड़ा एक्टर उनके साथ काम नहीं करना चाहता था। लेकिन दारा सिंह ने ऐसे वक्त में उनका साथ दिया था।

mumtaz, mumtz film,
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज अपने जमाने की टॉप एक्ट्रेस में से एक थीं। न केवल अपनी एक्टिंग से, बल्कि अपने अंदाज से भी मुमताज ने हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई थी। ‘स्त्री’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली मुमताज, इसके बाद कई हिट फिल्मों में नजर आई थीं। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब मुमताज को केवल सपोर्टिंग रोल दिया जाता था और कोई बड़ा एक्टर उनके साथ काम करने के लिए भी तैयार नहीं होता था। हालांकि उस वक्त एक्टर दारा सिंह ने आगे आकर उनका साथ दिया था।

इस बात का खुलासा खुद मुमताज ने रेडिफ डॉट कॉम को दिए इंटरव्यू में किया था। मुमताज ने बताया था कि वह अपने इस हिट करियर का श्रेय दारा सिंह को देती हैं, क्योंकि उन्होंने उनके साथ करीब 16 फिल्में की थीं और इसके बाद से ही उन्हें हिट फिल्मों का ऑफर भी मिलने लगा था।

मुमताज ने इस बात का जिक्र करते हुए कहा था, “मैंने दारा सिंह के साथ करीब 16 फिल्मों में काम किया है और उनके साथ काम करना वाकई में बहुत अलग होता था। उन्होंने हर किसी को प्रेरित किया है और वह काफी अच्छे इंसान भी थे। उन दिनों, जिन फिल्मों में भी हम काम करते थे, उसे बी-ग्रेड माना जाता था। मैं ही एक ऐसी एक्ट्रेस थी, जो उनके साथ काम करने के लिए तैयार हुई थी।”

मुमताज ने इस बारे में आगे कहा था, “कोई भी बड़ा हीरो मेरे साथ काम नहीं करना चाहता था और मुझे फिल्मों में ज्यादा कुछ करने के लिए मिलता भी नहीं था। लोग दारा सिंह को स्क्रीन पर देखने के लिए बहुत उत्साहित रहते थे, लेकिन दुखद बात यह थी कि उन्हें बतौर एक्टर कभी गंभीरता से नहीं लिया गया था।”

मुमताज ने फिल्मों में दिये जाने वाले रोल के बारे में बताया था, “मेरा रोल भी बहुत छोटा होता था, कई बार फिल्मों में कुछ रोमांटिक पल ही होते थे। लेकिन मैं अपने करियर का श्रेय दारा सिंह को दे सकती हूं, क्योंकि उनके साथ फिल्में करने के बाद ही मुझे अच्छे ऑफर मिलने शुरू हुए थे। मेरे दिल में उनके लिए काफी सम्मान भी है।”

बता दें कि एक्टर जितेंद्र और शशि कपूर ने भी मुमताज के साथ काम करने से मना कर दिया था। ‘बूंद जो बन गए मोती’ में मुमताज को जितेंद्र के साथ कास्ट किया गया था, लेकिन जितेंद्र ने कह दिया था, “मैं इनके साथ काम नहीं करूंगा।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट