मैं इनके साथ काम नहीं करूंगा- मुमताज के साथ फिल्म करने से जितेंद्र ने कर दिया था मना, निर्देशक की धमकी पर हुए थे राजी

‘बूंद जो बन गए मोती’ में मुमताज के साथ काम करने से जितेंद्र ने साफ इंकार कर दिया था। हालांकि निर्देशक की एक धमकी पर उन्हें राजी होना पड़ा था।

mumtaz, jeetendra
मुमताज के साथ काम करने से जितेंद्र ने कर दिया था इंकार (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। चाइल्ड आर्टिस्ट से लेकर सपोर्टिंग एक्ट्रेस और लीड एक्ट्रेस के तौर पर मुमताज ने लोगों का दिल खूब जीता है। हालांकि एक्ट्रेस की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी था, जब बॉलीवुड एक्टर उनके साथ काम करने से भी मना कर दिया करते थे। इन कलाकारों की सूचि में बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र का नाम भी शामिल है, जिन्होंने फिल्म ‘बूंद जो बन गई मोती’ में मुमताज के साथ काम करने से साफ इंकार कर दिया था। हालांकि निर्देशक के एक कदम पर वह राजी हो गए थे।

मुमताज ने इस बात का खुलासा फर्स्टपोस्ट को दिए इंटरव्यू में किया था। एक्ट्रेस ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “मैंने शांताराम की फिल्म ‘स्त्री’ और ‘सेहरा’ में काम किया था। मैं उन्हें ना नहीं कह सकती थी, ऐसे में मैं फिल्म ‘बूंद जो बन गई मोती’ में सॉन्ग करने के लिए तैयार हो गई थी। लेकिन उनकी बेटी राजश्री जो कि फिल्म में लीड एक्ट्रेस का किरदार निभाने वाली थीं। उन्होंने काम करने से मना कर दिया था।”

मुमताज ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “ऐसे में शांताराम जी ने फिल्म में मुझे कास्ट करने का फैसला किया, लेकिन उस वक्त फिल्म के लीड एक्टर जितेंद्र ने मेरे साथ काम करने से मना कर दिया था। उन्होंने कहा था, ‘मुमताज के साथ मैं काम नहीं करूंगा।’ ऐसे में शांताराम जी ने भी ठान लिया था।”

मुमताज ने जितेंद्र के बारे में बात करते हुए आगे बताया, “उन्होंने जितेंद्र से कहा, ‘अगर तुम उसके साथ काम नहीं करना चाहते तो तुम फिल्म छोड़कर जा सकते हो। मैं किसी दूसरे हीरो को कास्ट कर लूंगा।’ उनकी बातों से जीतू जी मान ही गए। इन चीजों को लेकर मुझे जीतू जी से कोई शिकायत नहीं थी, क्योंकि उन दिनों कई बड़े एक्टर ने मेरे साथ काम करने से मना कर दिया था।”

जितेंद्र के अलावा एक्टर शशि कपूर ने भी मुमताज के साथ काम करने से साफ इंकार कर दिया था। फिल्म ‘सच्चा झूठा’ में पहले मुमताज के साथ शशि कपूर को कास्ट किया गया था, लेकिन उन्होंने एक्ट्रेस संग काम करने से मना कर दिया था। ऐसे में शशि कपूर की जगह राजेश खन्ना को मुमताज के साथ कास्ट किया गया था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।