एक हेलो तक नहीं कहती थीं- मुमताज से बात नहीं करती थीं कोई भी अभिनेत्रियां, कुर्सी लेकर बैठ जाती थीं दूर

मुमताज ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि कोई भी एक्ट्रेस उनसे बात तक नहीं करती थीं और उनसे हमेशा दूर बैठती थीं।

Mumtaz, Yash CHOPRA, BR Chopra, Mumtaz,
एक्ट्रेस मुमताज (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया पिनट्रस्ट)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। चाइल्ड एक्ट्रेस के तौर पर सिनेमा में कदम रखने वाली मुमताज ने करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी थीं। राजेश खन्ना और शम्मी कपूर के साथ उनकी जोड़ी को भी खूब पसंद किया गया था। लेकिन इंडस्ट्री में मुमताज की कोई सहेली नहीं थी। इतना ही नहीं, बॉलीवुड अभिनेत्रियां मुमताज से बात तक नहीं करती थीं।

इस बात का खुलासा खुद मुमताज ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में किया था। मुमताज ने इंटरव्यू में बताया था, “मुझे अपने सभी हीरो का साथ मिला। हाल ही में मैंने धर्मेंद्र से मुलाकात की थी। हमने काफी वक्त साथ बिताया और पुराने दिनों को भी याद किया।” वहीं जब उनसे एक्ट्रेस को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने केवल वहीदा रहमान का नाम लिया।

मुमताज ने इस बारे में कहा, “वहीदा रहमान के साथ ही मेरा साथ लंबे समय तक रहा है। लेकिन उनके अलावा दूसरी एक्ट्रेस मुझसे कभी भी बात नहीं करती थीं। वह केवल कुर्सी लेती थीं और मुझसे दूर जाकर बैठ जाती थीं। यहां तक कि वह एक हेलो तक नहीं कहती थीं। मुझे नहीं मालूम था कि वे ऐसा क्यों करती हैं, लेकिन मैं भी अपने डांस ग्रुप के साथ खुश थी और उन्हीं के साथ लंच भी शेयर करती थी।”

मुमताज ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मैंने हमेशा अपने काम को एंजॉय किया है। मैं नाराज नहीं हुई और वाकई में मुझे इन चीजों से कभी भी नाराजगी महसूस नहीं हुई थी।” बता दें कि मुमताज के करियर में एक वक्त ऐसा भी था, जब बॉलीवुड एक्टर उनके साथ काम करने से भी मना कर देते थे। इनमें सबसे ज्यादा नाम शशि कपूर और जितेंद्र का सामने आया था।

इस बात का खुलासा खुद मुमताज ने अपने एक इंटरव्यू में किया था। फिल्म ‘बूंद जो बन गई मोती’ में जितेंद्र के साथ मुमताज को कास्ट किया गया था, लेकिन एक्ट्रेस का नाम सुनते ही उन्होंने काम करने से मना कर दिया था। हालांकि निर्देशक की शर्त पर जितेंद्र तुरंत राजी हो गए थे।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट