अफेयर के बाद भी पति से अलग नहीं हुईं मुमताज, खुद बताई थी वजह; जानें कैसी है एक्ट्रेस की शादी-शुदा जिंदगी

मुमताज से शादी के बाद उनके पति का किसी दूसरी महिला के साथ भी अफेयर हो गया था, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने अलग होने का फैसला नहीं किया।

mumtaz, mayur
मुमताज और उनके पति (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई थी। चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली मुमताज साल 1974 में मयूर माधवानी संग शादी के बंधन में बंध गई थीं। शादी के बाद मुमताज ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया और लंदन में रहने लगी थीं। एक्ट्रेस से शादी के बाद उनके पति का किसी दूसरी महिला संग अफेयर भी रहा, लेकिन इसके बाद भी मुमताज ने पति से अलग होने का फैसला नहीं किया।

मुमताज ने इस बात का खुलासा खुद टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में किया था। इंटरव्यू के बीच एक्ट्रेस से सवाल किया गया था कि आपकी 46 साल की शादी-शुदा जिंदगी कैसी रही? इसका जवाब देते हुए मुमताज ने कहा था, “मयूर एक बिजनेसमैन हैं और वह बहुत ही मेहनत से काम करते हैं। वह मेरा भी बहुत खास ख्याल रखते हैं।”

मुमताज ने पति के बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “इस बात में कोई शक नहीं है कि वह मुझसे प्यार नहीं करते हैं। अगर मेरी तबीयत ठीक नहीं है तो वह भले ही दुनिया के किसी भी कोने में क्यों न हों, तुरंत मेरे पास आ जाएंगे।। हमारे बीच थोड़े उतार-चढ़ाव जरूर आए थे, लेकिन अब सभी चीजें बिल्कुल ठीक हैं।”

मुमताज से पति मयूर के अफेयर के बारे में भी सवाल किया गया, जिसपर एक्ट्रेस ने कहा, “मैं एक बहुत ही मजबूत इंसान हूं। उपेक्षा का तो सवाल ही नहीं था। वो थोड़े दिन की ही बातें होती हैं कि किसी का दिमाग खराब हो जाता है। लेकिन जल्द ही पत्नी और बच्चों की याद आ जाती है।” बता दें कि टाइम्स ऑफ इंडिया के अलावा मुमताज ने डीएनए को दिए इंटरव्यू में भी पति के अफेयर के बारे में बात की थी।

मुमताज ने इस सिलसिले में कहा था, “मेरी शादी के कुछ दिनों बाद पति का किसी दूसरी महिला के साथ अफेयर हो गया था। यह बात थोड़ी परेशान करने वाली थी। लेकिन बाद में मैं भी किसी रिलेशनशिप में शामिल हो गई, जिसने मुझे और भी तकलीफें दीं। लेकिन मुझे यह एहसास हुआ कि जब मेरे पति ही मेरी तरफ वफादार नहीं रहे तो मैं दूसरों से क्या ही उम्मीद करूं।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
FILM REVIEW: जिद्दी जज्बे की कहानी है ‘मेरी कॉम’
अपडेट