ताज़ा खबर
 

मुंबई की गलियों से निकले 14 बच्चों ने दिखाया डांस का जलवा, ‘World of Dance’ में जीते 7 करोड़, जेनिफर लोपेज भी इंप्रेस

मुंबई के हिप-हॉप डांस क्रू 'द किंग्स' ने अपने डांस से जिन दिग्गजों को प्रभावित किया उनमें अभिनेत्री जेनिफर लोपेज, नी यो और डेरेक हॉग भी शामिल हैं।

World of Dance‘वर्ल्ड ऑफ डांस’ में परफॉर्म करते द किंग्स (@suresh_kingsunited)

मुंबई की गलियों से निकले 14 बच्चों ने दुनिया को अपने डांस का जलवा दिखा दिया और करीब सात करोड़ रुपए की प्राइज मनी पर कब्जा जमा लिया। मुंबई के हिप-हॉप डांस क्रू ‘द किंग्स’ ने अपने डांस से जिन दिग्गजों को प्रभावित किया उनमें अभिनेत्री जेनिफर लोपेज, नी यो और डेरेक हॉग भी शामिल हैं। इस ग्रुप ने एनबीसी के डांस रियालिटी शो ‘वर्ल्ड ऑफ डांस’ में सारे प्रतिद्वंद्वियों को धूल चटा दी।

इनसे था ‘द किंग्स’ का मुकाबलाः 1 मिलियन डॉलर यानी करीब सात करोड़ रुपए की इनामी राशि वाली इस प्रतियोगिता का फिनाले रविवार (5 मई) को हुआ था। इसमें द किंग्स के अलावा, कनाडा के कंटेपरेरी डांसर ब्रियार नोलेट, एलि एंड इवा सिस्टर्स, वी पीप्ज, फिलिपींस का एक हिप-हॉप ग्रुप, यूनिटी ला और साउथ कैलिफोर्निया से 10 लोगों का एक ग्रुप भी शामिल थे।

शो की शुरुआत से देते रहे शानदार परफॉर्मेंसः द किंग्स के सभी 14 सदस्यों की उम्र 17 से 27 साल के बीच थी। इनका फिनाले जीत जाना किसी के लिए हैरानी वाली बात नहीं थी। तीन महीने तक चले शो में शुरू से ही उनकी परफॉर्मेंस शानदार रही। इस ग्रुप को शुरू से ही ब्लॉकबस्टर स्कोर मिलता रहा।

2008 में शुरू किया था सफरः बॉली हिप-हॉप स्टाइल में खास अंदाज और विशेषज्ञता रखने वाले ये युवा 2008 में मुंबई की गलियों से निकलकर आए थे। लेकिन इन्हें पहचान ‘इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन 3’ जीतने के बाद मिली। इसके अलावा उन्होंने ‘वर्ल्ड हिप हॉप डांस चैंपियनशिप 2015’ में भी तीसरा स्थान हासिल किया था।

यह है द किंग्स की पूरी टीमः विजेता टीम के कोरियोग्राफर सुरेश मुकुंद थे, जबकि टीम के लोगों में कार्तिक, रितेश, शिजिन, चंदन आचार्य, मोहन पांडेय, सनी चटर्जी, पवन, प्रेम, हार्दिक रावत, चार्ल्स, प्रतीक, राजादास, अक्षय, नीरज विश्वकर्मा और रितिक गुप्ता शामिल हैं।

 

लगातार तीसरे सीजन में रिपीट हुए जजः अमेरिकन रियालिटी शो ‘वर्ल्ड ऑफ डांस’ का प्रीमियर एनबीसी पर 26 फरवरी 2019 को हुआ था। लगातार तीसरे सीजन में जेनिफर लोपेज, नी यो और डेरेक हॉग इसके जज बने थे। वहीं शो के होस्ट रूप में इस बार स्कॉट इवांस ने इस बार जेना डेवन की जगह ली।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नरेंद्र मोदी के लिए राहुल गांधी के ट्वीट पर Gauhar Khan का कमेंट – आपके पिता के कद से जलन..
2 ‘वो तो पप्पी है’, जब सलमान खान ने कैटरीना के लिए Ranbir Kapoor पर निकाली भड़ास
3 ‘घटिया एक्टिंग..इसलिए कोई मूवी नहीं मिलती तुम्हें’, Urvashi Rautela संग हुए हादसे को नौटंकी बता रहे लोग
ये पढ़ा क्या?
X