ताज़ा खबर
 

Mulk Movie Review: जानिए कैसी है ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की ‘मुल्क’, फिल्म पर खूब हुआ है विवाद

Mulk Movie Review: इंसानियत ही मजहब है, फिल्म में तापसी पन्नू का मजबूत कैरेक्टर इस बात को साबित करने के लिए दिन रात एक करता दिखाई देता है।

Mulk Movie Review: अभिनव सिन्हा की ‘मुल्क’ 3 अगस्त को रिलीज होने जा रही है। तापसी पन्नू और ऋषि कपूर स्टारर फिल्म मुल्क समाज के लिए एक कड़ा संदेश है। इंसानियत ही मजहब है, फिल्म में तापसी पन्नू का मजबूत कैरेक्टर इस बात को साबित करने के लिए दिन रात एक करता दिखाई देता है। ‘मुल्क’ में तापसी पन्नू एक वकील का किरदार निभा रही हैं। फिल्म में ऋषि कपूर देशभक्त मुस्लिम व्यक्ति और एक लाचार बाप की भूमिका में हैं, जिसका बेटा आतंकवादियों की संगत में फंसकर देश के खिलाफ काम करने लगता है।

बेटे की सच्चाई सामने आने पर सारी गाज उसके घर पर गिरती है। ऐसे में समाज पिता (ऋषि कपूर)की तरफ एक तो ‘मुस्लिम’ और दूसरा ‘आतंकवाद से रिश्ता’ होने के नाम पर घृणा और द्वेष से दिखाने लगते हैं। इसी बीच उस पर आरोप लगने लगते हैं कि आतंकी क्रियाकलापों में उसका भी हाथ है। केस कोर्ट तक पहुंच जाता है। ऐसे में इस परिवार की आबरू बचाने के लिए तापसी पन्नू काला कोट पहने फिल्म में सच्चाई और इंसाफ के लिए लड़ती दिखाई देती हैं। विपक्ष में आशुतोष राणा जैसे जबरदस्त कलाकार वकील बनकर केस लड़ते दिखाए जाते हैं।

अब क्या महिला वकील इस बेकसूर मुस्लिम परिवार को बचा पाती है? क्या इस परिवार को झूठे आरोपों से बरी करा पाती है। ऐसे में किस तरह से ये परिवार समाज के तानों से जूझता है, यह फिल्म में दिखाया गया है। मुल्क के ट्रेलर रिलीज के साथ ही फिल्म सुर्खियों में छा गई थी। फिल्म काफी गंभीर मुद्दे पर बनी है तो ऐसे में विवाद भी उठने ही थे। ऐसे में सोशल मीडिया पर कई लोगों ने फिल्म को लेकर अपनी अपनी राय रखी, तो कई सोशल मीडिया यूजर्स ने हिंदू-मुस्लिम विवाद पर आग में घी डालने तक की कोशिशें भी कीं।

इस  फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद तापसी की मुल्क को सेलेब्स और क्रिटिक्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इतना ही नहीं कई क्रिटिक्स की तरफ से तो फिल्म को 5 में से 4 स्टार्स भी दिए गए हैं।  फिल्म का डायरेक्शन अभिनव सिन्हा ने किया है। फिल्म में तापसी, ऋषि कपूर के अलावा प्रतीक बब्बर, नीना गुप्ता, रजत कपूर, मनोज बाजपाई, कुमुद मिश्रा, आशुतोष राणा प्राची शाह, वर्तिका, अश्रुत और इंद्रनील भी हैं। फिल्म में म्यूजिक प्रसाद और अनुराग का है, लिरिक्स शकील आजमी के हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App