ताज़ा खबर
 

महिलाओं को ‘बेशर्म’, ‘धूर्त’ बताने वाले बयान पर मुकेश भट्ट का बैकफुट, दी यह सफाई

बॉलीवुड में इन दिनों यौन उत्पीड़न मामलों को लेकर बहस छिड़ी हुई है। वहीं इस दौरान मुकेश भट्ट ने भी महिला उत्पीड़न पर एक बयान दे दिया।

Author नई दिल्ली | November 17, 2017 6:21 PM
प्रोड्यूसर मुकेश भट्ट ने महिलाओं पर एक विवादित बयान दे दिया था। इसको लेकर वह अब अपनी सफाई देते हुए नजर आ रहे हैं।

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच को लेकर पिछले दिनों फिल्म प्रोड्यूसर मुकेश भट्ट ने महिलाओं पर एक विवादित बयान दे दिया था। इसको लेकर वह अब अपनी सफाई देते हुए नजर आ रहे हैं। मुकेश ने अपने बयान में कहा था,’हम क्या कर सकते हैं। अब इस मामले में ऐसे मोरल पुलिसिंग नहीं की जा सकती है। किसी महिला के साथ यौन उत्पीड़न न हो, इसके लिए हर फिल्ममेकर के ऑफिस के बाहर मोरल पुलिस खड़ी नहीं की जा सकती।’ खबरें इस तरह की भी थीं कि मुकेश भट्ट ने इस मामले में महिलाओं के लिए ‘बेशर्म और धूर्त’ तरह के शब्दों का भी इस्तेमाल किया।

आगे उन्होंने कहा, ‘मैंने ऐसा नहीं कहा कि पुरुष शोषण करने वाले नहीं होते। ऐसा सदियों से होता आया है। लेकिन आज महिलाएं भी इतनी भोली-भाली नहीं रही हैं। जैसे अच्छे और बुरे इंसान दुनिया में होते हैं वैसे ही शोषण करने वालों में औरतें भी होती हैं।’ इसको बयान के बाद मुकेश की काफी आलोचना की जाने लगी। वहीं इस बयान पर मुकेश सफाई देते हुए नजर आए।

उन्होंने कहा, ‘जो मैंने कहा वह अलग था और जिस तरह उस बयान को पेश किया गया वह अलग था। मैंने कहा था कि यौन उत्पीड़न लिंग पर आधारित नहीं होता। कहीं पुरुष फायदा उठाते हैं। तो कहीं महिलाएं भी इसका फायदा उठाती हैं। मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है।’

https://www.jansatta.com/entertainment/

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App