ताज़ा खबर
 

बेटी ईशा की शादी में कोई कसर नहीं छोड़ रहे मुकेश अंबानी, इन खास इंतजामों को जानकर रह जाएंगे हैरान

मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा की शादी के इंतजामों में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ईशा की शादी को लेकर कुछ खास तरीके की व्यवस्थायें भी की गई हैं।

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल।

देश के जाने-माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल 12 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। ईशा और आनंद की शाही शादी पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं। प्री-वेडिंग सेरेमनी के लिए अंबानी और पीरामल परिवार उदयपुर पहुंच चुका है। बताया जा रहा है कि मुकेश अंबानी ने बेटी की शादी को बेहद प्राइवेट रखा है जिसमें परिवारजन और कुछ करीबी रिश्तेदार ही शिरकत करेंगे।

बहु-चर्चित विवाह की चर्चा न केवल बिजनेस जगत बल्कि फिल्मी जगत में भी खूब हो रही है। माना जा रहा कि शाही शादी का निमंत्रण कुछ बॉलीवुड सेलेब्स को भी दिया गया है। मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा की शादी के इंतजामों में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ईशा की शादी को लेकर कुछ खास तरीके की व्यवस्थायें भी की गई हैं।

1. विस्तारा की चार दिन की खास उड़ान- टाटा समूह की एयरलाइन कंपनी विस्तारा चार दिन के लिए उदयपुर के लिए विशेष उड़ान सेवाल शुरू कर रही है। इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने ट्वीट कर दी है। ट्वीट के मुताबिक, कंपनी 7, 8, 9 और 10 दिसंबर को दिल्ली-मुंबई-उदयपुर के लिए विशेष सेवा दे रही है। इसके साथ ही इन सभी फ्लाइट्स के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है।

2. अनाथ बच्चों के लिए व्यवस्था- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईशा अंबानी की संगीत सेरेमनी के दौरान अनाथ अनाथ बच्चों और बेघरों के बीच मिठाई और खाने के पैकेट बांटे जाएंगे। इस काम के लिए अंबानी परिवार एक एनजीओ की मदद ले रहा है। बच्चों को दो बार चाय-नाश्ता भी दिया जाएगा। इसके अलावा कुछ सरकारी स्कूलों में मिठाई, केक, ड्राईफ्रूट और दूध के पैकेट भी बांटे जाएंगे।

3. अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री करेंगी शिरकत- ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी से पहले उदयपुर में 8-9 दिसंबर को शादी से पहले होने वाली रस्मों का आयोजन किया जाएगा। होटल उदय विलास में ग्रैंड सेलिब्रेशन की तैयारियां जोरों-शोरों से शुरू हो चुकी हैं। बुधवार से ही वीवीआईपी मेहमान आने लगे हैं। कहा जा रहा है कि 8 दिसंबर को अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन आएंगी। उनके पति व पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के भी आने की संभावना जताई जा रही है।

4. फूलों की खास बारिश- मुकेश अंबानी बेटी ईशा के फंक्शन में तोपों से फूल बरसाए जाने का इंतजाम करवाया है। जिसके लिए देश विदेश से फूल मंगवाए गए हैं। सेरेमनी के दौरान फूलों की बारिश करने के लिए क्रू मैंबर्स प्रेक्टिस भी कर चुके हैं।

5. 320 मिलियन डॉलर की मालकिन होंगी शामिल- कहा जा रहा है कि ईशा और आनंद की शादी में देश-विदेश के जाने-माने चेहरे शामिल होंगे। शाही शादी में शामिल होने के लिए अमेरिका की सबसे चर्चित पॉप गायिका, गीतकार, रिकॉर्ड निर्माता और अभिनेत्री टेलर स्विफ्ट भी भारत आ रही हैं। फोर्ब्स ने 28 साल की टेलर स्विफ्ट को दुनिया की 100 सबसे ज्यादा ताकतवर महिलाओं में शामिल किया है। बताया जाता है कि टेलर 320 मिलियन डॉलर की मालकिन हैं।

दीपिका-रणवीर के रिसेप्शन पार्टी में सजी सितारों की महफिल, देखें तस्वीरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App