Movierulz: पाइरेटेड वेबसाइट्स के खिलाफ हाईकोर्ट का कड़ा एक्शन, Movierulz कर रहा था फिल्मों को लीक

Movierulz Website Leaks Tamil, Telugu, Malayalam, Bollywood Movies: Movierulz नाम की पाइरेटेड वेबसाइट नई फिल्मों को अलग-अलग नाम से लीक करने में कामयाब हो रही है। ऐसे में फिल्मों को लीक से बचाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ने ठोस कदम उठाया है।

movierulz, movierulz 2019, movierulz movies download, movierulz 2019, movierulz 2019 movies download, movierulz ms, movierulz mh, movierulz hd movies download, movierulz malayalam movies download, movierulz telugu movies download
फिल्में को लीक कर देता है movierulz ।

Movierulz Website Leaks Tamil, Telugu, Malayalam, Bollywood Movies: बॉलीवुड की कोई भी नई रिलीज फिल्म ऑनलाइन कुछ ही वक्त में लीक कर दी जाती है। पाइरेटेड वेबसाइट्स द्वारा फिल्मों के लीक करने के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में Movierulz की पाइरेटेड वेबसाइट नई फिल्मों को अलग-अलग नामों से लीक कर रही है। फिल्मों के लीक होने से मेकर्स और फिल्म सितारों की मेहनत पर भी पानी फिर जाता है। ऐसे में दिल्ली हाईकोर्ट ने पाइरेटेड वेबसाइट्स के खिलाफ एक कड़ा एक्शन लिया है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने 30 टोरेंट साइटों को ‘ट्वेंटीएथ सेंचुरी फॉक्स’ और ‘यूटीवी साफ्टवेयर’ जैसी फिल्म निर्माता कंपनियों के कॉपीराइट का उल्लंघन करने वाली फिल्में, संगीत या कोई अन्य सामग्री लोगों के लिए उपलब्ध कराने या इनकी ‘‘होस्टिंग, स्ट्रींमिग, रीप्रोडक्शंनिग’’ या वितरण करने से रोक दिया है। न्यायमूर्ति मनमोहन ने अपने आदेश में एयरटेल, रिलायंस जियो और एमटीएनएल जैसी इंटरनेट सेवा प्रदाताओं (आईएसपी) को इन वेबसाइटों को बंद करने का निर्देश दिया।

अदालत ने दूरसंचार विभाग (डीओटी) और इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिये कि उनके पास पंजीकृत आईएसपी इस तरह की ‘‘फर्जी वेबसाइटों’’ तक पहुंच रोक दे। फिल्म निर्माण कंपनियों की याचिका पर निर्देश देते हुए अदालत ने कहा कि वेबसाइटों को बंद करना ‘‘भारी भरकम काम’’ है और इन वेबसाइटों से गलत सामग्री डाउनलोड करने वाले ज्यादातर दर्शक युवा हैं जिन्हें यह जानकारी नहीं है कि सामग्री चोरी की है।

बता दें कि सरकार ने पहले भी इन साइट्स को चलाने वालों को ऊपर ठोस कार्रवाई की थी। हालांकि इसका कोई भी प्रभाव पाइरेसी साइट्स पर नहीं पड़ा था। मेकर्स के द्वारा उठाए जाने वाले कदम भी फिल्मों को लीक होने से नहीं बचा पा रहे थे। 2.0 के मेकर्स ने फिल्म को लीक होने से बचाने के लिए एक टेक्निकल टीम हायर की थी। हालांकि इसके बावजूद भी फिल्म लीक हो गई थी।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।