ताज़ा खबर
 

Movierulz: सख्ती के बाद भी नहीं मान रहा Movierulz Website, अलग नामों से लीक कर रहा लेटेस्ट फिल्में

Movierulz Website Leaks Tamil, Telugu, Malayalam, Bollywood Movies for Download: Movierulz नाम की पाइरेटेड वेबसाइट अलग नाम से नई-नई फिल्मों को ऑनलाइन लीक कर रही है। यह एक ऐसी पब्लिक टॉरेंट वेबसाइट है जिसमें कई भाषाओं की नई फिल्में ऑनलाइन लीक कर दी जाती है।

Movierulz Website Leaks Tamil, Telugu, Malayalam, Bollywood Movies: बॉलीवुड की नई फिल्मों को पाइरेटेड साइट्स द्वारा लीक करने के मामले तेजी से बढ़े हैं। ऐसे में Movierulz नाम की पाइरेटेड वेबसाइट अलग नाम से नई-नई फिल्मों को ऑनलाइन लीक कर रही है। यह एक ऐसी पब्लिक टॉरेंट वेबसाइट है जिसमें कई भाषाओं की नई फिल्में ऑनलाइन लीक कर दी जाती है। इस वेबसाइट पर बॉलीवुड और टॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड की पाइरेटेड प्रिंट वाली फिल्में भी पाई जाती हैं। ये वेबसाइट फिल्मों को ऑनलाइन लीक करने के साथ साथ पाइरेटड फिल्मों को डाउनलोट करने के लिए भी काफी पॉपुलर है।

बॉलीवुड की फिल्मों की लीक के मामले में सरकार ने कई बार कड़ा रुख अपनाया है और इन साइट्स को ब्लॉक भी करवाया है। लेकिन फिर भी ये साइट्स मानती नहीं और हर बार नए डोमेन के साथ फिल्में लीक करने के लिए तैयार हो जाती हैं। ऐसे में ये साइट्स बॉलीवुड फिल्म मेकर्स को करोड़ों का चूना लगाते हैं। सरकार ने पहले भी इन साइट्स को चलाने वालों के ऊपर कड़ी कार्यवाई की थी। लेकिन इसका इन साइट्स पर कोई असर नहीं पड़ा। वहीं फिल्म मेकर्स भी इस नुकसान से बचने के लिए कमर कसकर तैयारी करते हैं, लेकिन उनकी तैयारियां भी धरी की धरी रह जाती हैं और उनकी फिल्म पाइरेसी साइट पर ऑनलाइन लीक कर दी जाती है। ऐसे में मेकर्स फिल्मों को ऑनलाइन लीक होने से बचाने में असमर्थ हैं। टॉरेंट साइट्स से ये नई फिल्में रिलीज के बाद ही लीक कर दी जाती हैं।

बताते चलें, हैदराबाद में साल 2015 में सेंट्रल क्राइम स्टेशन के बाहर साइबर क्राइम अधिकारियों ने इस बाबत तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। ये लोग टॉलीवुड की कई फिल्मों को ऑनलाइन लीक कर रहे थे। कहा जा रहा है कि इन साइट्स के असली करता-धर्त विदेशों में बैठ कर इसे चला रहे हैं। ऐसे में वह लोग पकड़े नहीं जा रहे हैं। साल 2015 में पुलिस ने बताया था कि Movierulz को होस्ट करने वाले सर्वर श्रीलंका में थे। ये वह लोग थे जो सिनेमाघरों में जाकर फिल्म रिकॉर्ड करते और फिर ऑनलाइन लीक करते थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App