ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान पर हुए सर्जिकल स्टाइक पर बनेगी फिल्म ‘उरी’

पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने 18 सितंबर, 2016 को जम्मू और कश्मीर के उरी में सेना के एक शिविर पर हमला कर दिया था, जिसमें 19 भारतीय जवान मारे गए थे।

Author Updated: September 21, 2017 6:07 AM
जम्मू-कश्मीर में चौकसी करता जवान। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के आतंकवादी ठिकानों पर भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर फिल्म बनाई जाएगी, जिसका निर्माण निर्देशक रॉनी स्क्रूवाला करेंगे। फिल्म का शीर्षक ‘उरी’ है। इसमें विक्की कौशल प्रमुख भूमिका में हैं। स्क्रूवाला की क्रिएटिव फिल्म कंपनी आरएसवीपी ने मंगलवार को यह घोषणा की।

उन्होंने कहा, “आज हम आत्मविश्वास से भरे, नए दौर का भारत हैं – दुनिया के मंच पर और हर तरह से खुद को खड़ा कर सकते हैं। इस एक सैन्य कार्रवाई से हमने अपनी सीमा की राजनीति हमेशा के लिए बदल दी है और यह हमारे राजनीतिक इतिहास में एक खास लम्हे के रूप में दर्ज हो गया है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात है कि ‘उरी’ भारतीयों के साथ खड़े होने की एक अद्भुत कहानी है।”

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने 18 सितंबर, 2016 को जम्मू और कश्मीर के उरी में सेना के एक शिविर पर हमला कर दिया था, जिसमें 19 भारतीय जवान मारे गए थे। इसके ग्यारह दिनों के बाद, भारतीय सेना ने सर्जिकल स्टाइक कर इस हमले का बदला लिया, जिसके बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव और बढ़ गया। इस फिल्म का निर्देशन आदित्य धर द्वारा किया जाएगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 KBC 9 Episode 18 LIVE: जब शो में कंटेस्टेंट ने बिग-बी के सामने रखी अपने दिल की बात, तो अमिताभ ने दिया ऐसा रिएक्शन…
2 जब तलाक के बाद दिलीप कुमार की पत्नी ने की थी सुसाइड करने की कोशिश
3 फिल्म ‘गोल्ड’ से मौनी रॉय के अलावा इस टेलीविजन एक्ट्रेस का होगा बॉलीवुड डेब्यू
ये पढ़ा क्या?
X