मौसमी चटर्जी के घर देर रात पहुंच जाते थे संजीव कुमार, मांगने लगते थे खाना; एक्ट्रेस ने सुनाया था किस्सा

बॉलीवुड एक्टर संजीव कुमार अकसर देर रात में मौसमी चटर्जी के घर पहुंच जाते थे। उनसे जुड़ी इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने किया था।

moushumi chatterjee, sanjeev kumar
बॉलीवुड एक्टर संजीव कुमार और एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी ने अपनी एक्टिंग और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा के साथ-साथ बंगाली सिनेमा में भी जबरदस्त पहचान बनाई थी। उन्होंने फिल्म ‘बालिका वधू’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। मौसमी चटर्जी ने अपने करियर के दौरान धर्मेंद्र से लेकर संजीव कुमार तक, कई बड़े बॉलीवुड कलाकारों के साथ काम किया है। संजीव कुमार के साथ वह ‘अंगूर’ से लेकर ‘बेरहम’ और ‘दासी’ जैसी कई फिल्मों में नजर आईं। रेडिफ डॉट कॉम को दिए इंटरव्यू में मौसमी चटर्जी ने बताया था कि संजीव कुमार रोज रात को उनके घर पहुंच जाते थे और खाना मांगने लगते थे।

अपने इंटरव्यू में मौसमी चटर्जी ने बताया था कि वह उन्हें हरीभाई जरीवाला के नाम से बुलाती थीं। एक्ट्रेस ने इस बारे में कहा था, “वह पाली हिल में हमारे घर के पास ही रहते थे। हम काफी अच्छे दोस्त थे। वह अच्छी समझ वाले एक नरम दिल इंसान थे। वह मुझे बच्चों की तरह मानते थे। कई बार वह तब मेरे घर आ जाते, तब मैं और मेरे पति कहीं बाहर जा रहे होते थे।”

मौसमी चटर्जी ने संजीव कुमार के बारे में बात करते हुए आगे बताया, “वह हमें देखकर कहते ‘तुम लोग जाओ, बस अपनी मेड से कह दो कि मेरे लिए कुछ नॉनवेज बना दे। क्या घर की फ्रिज में कोई मछली है।’ एक वक्त ऐसा भी था, जब वह देर रात घर आते थे। उस वक्त मेरी दूसरी बेटी मेघा का जन्म ही हुआ था। उनकी इन चीजों से मैं काफी परेशान हो गई थी।”

मौसमी चटर्जी ने संजीव कुमार के बारे में आगे कहा, “मैं उन्हें देखकर कहती थी, ‘यह कोई टाइम है आने का? आप यहां खाना खाने आते हैं क्या? ड्राइवर भेजदो, हम आपको डब्बा दे दिया करेंगे।’ बाबू (मौसमी चटर्जी के पति) को भी इन चीजों से काफी शर्मिंदगी होती थी। लेकिन हरीभाई उनसे कहते थे कि मैं उनकी मां की तरह हूं।”

इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में मौसमी चटर्जी ने संजीव कुमार के बारे में कहा था, “मैं ही एक ऐसी एक्ट्रेस थी, जो उन्हें जरीवाला कहकर बुलाती थी। मुझे यह टाइटल बहुत मजेदार लगता था और मैं उन्हें पूरे नाम से नहीं बुलाना चाहती थी। वह मुझे ‘मौश’ कहकर बुलाते थे। मैंने फिल्म ‘जिंदगी’ में उनकी बेटी का किरदार अदा किया था।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट