ताज़ा खबर
 

मोहम्मद रफ़ी ने उस दौर में अपने ड्राइवर को गिफ़्ट की थी 70 हज़ार की टैक्सी, दिलचस्प है वजह

मशहूर गायक मोहम्मद रफ़ी (Mohammad Rafi) ने उस दौर में 70 हजार रुपए खर्च करके एक नई टैक्सी खरीदी और वह टैक्सी उन्होंने अपने ड्राइवर सुल्तान को गिफ्ट कर दी थी।

Mohammad Rafi, Mohammad Rafi songs, Mohammad Rafi ke ganaमोहम्मद रफ़ी ने अपने ड्राइवर को गिफ़्ट की थी 70 हज़ार की टैक्सी

मोहम्मद रफ़ी की आवाज़ ने कई गायकों को प्रेरित किया है। मोहम्मद रफ़ी (Mohammad Rafi) जितने महान गायक थे उतने ही बेहतरीन इंसान भी थे। मोहम्मद रफ़ी की मखमली आवाज़ के पीछे एक नेकदिल और संवेदनशील इंसान भी था। वह अक्सर लोगों की कई मामलों में सहायता करते थे जिसका ज़िक्र उनके चाहने वालों से अक्सर सुनने को मिल जाता है। हाल ही में अनु कपूर ने रफ़ी साहब के नेकदिल और मददगार होने का एक किस्सा शेयर किया है।

अनु कपूर ज़ी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो ‘सारेगामापा लिटिल चैंप्स’ में बतौर मेहमान पहुंचे थे। जब एक प्रतियोगी ने रफ़ी साहब का गाना ‘बार बार देखो’ और ‘परदेसियों से न अंखियां मिलाना’ गाया तो अनु कपूर भावुक हो गए। रफ़ी साहब को याद करते हुए अनु कपूर ने एक दिलचस्प घटना का ज़िक्र किया। अनु कपूर ने बताया कि रफ़ी साहब ने एक बार इंपोर्टेड अमरीकी कार इंपाला खरीदी थी। उस वक़्त हिन्दुस्तान में कुछ ही लोगों के पास वैसी कार हुआ करती थी।

अनु कपूर ने बताया कि वो इंपोर्टेड कार राइट हैंड ड्राइव वाली थी। उनका ड्राइवर सुल्तान राइट हैंड से ड्राइव करना नहीं जानता था। इसलिए रफ़ी साहब ने नया ड्राइवर ढूंढ़ना शुरू किया जो राइट हैंड ड्राइविंग जानता हो। उन्हें नया ड्राइवर तो मिल गया लेकिन उन्होंने अपने पुराने ड्राइवर को खाली हाथ नहीं जाने दिया। उन्होंने अपने ड्राइवर सुल्तान के लिए 70 हज़ार की एक टैक्सी खरीद कर दी ताकि वो अपना जीवन यापन कर सके। अनु कपूर ने बताया कि अब सुल्तान के पास 12 टैक्सी हैं।

ऐसे कई और किस्से प्रचलित हैं जो रफ़ी साहब की नेकदिली को बयान करते हैं। एक किस्सा खुद उनके बेटे शाहिद रफ़ी ने उनके इंतकाल के बाद बताया था। रफ़ी साहब को गुजरे 6 महीने हुए थे, तब उनके घर पर एक फकीर आया और कहने लगा कि मुझे साहब से मिलना है। जब उसे पता चला कि रफ़ी साहब नहीं रहें तब वो बोला कि तभी मैं सोचूं मेरे पास पैसे आने क्यों बन्द हो गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महानायक, छोटा नायक सब चुप हैं- SSR केस में रिपब्लिक टीवी पर अर्नब गोस्वामी की दहाड़ जारी
2 अमिताभ बच्चन की भतीजी नैना पहली नजर में ही इस एक्टर पर हो गई थीं फिदा, दिलचस्प है लव स्टोरी
3 आप मुझे 3 महीने से जेल भेजने को तड़प रहे हैं, मैं जेल जाने को तैयार- 60 पेज का नोटिस भेजने पर उद्धव ठाकरे पर भड़के अर्नब गोस्वामी
यह पढ़ा क्या?
X